हेलीकाप्टर के इन्तजार में पांच घंटे तड़फती रही घायल

0
123

पिथोरागढ़:  बंगापानी तहसील के मदरमा गांव के तामाखानी तोक में शनिवार देर रात हुई भारी बारिश से दो मकान के ध्वस्त होने के बाद घायल हुई रेखा हेलीकाप्टर के इंतजार में पांच घंटे बंगापानी में तड़पती रही। इसके बाद प्रशासन ने घायल को सड़क मार्ग से उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

शनिवार देर रात मदरमा गांव के तामाखानी तोक में बादल काल बनकर बरसे। तेज बारिश के बाद पहाड़ी के दरकने से भवान सिंह और शेर सिंह का आवासीय मकान जमींदोज हो गया। घटना में दो परिवारों के तीन लोगों की दबकर मौत हो गई। तीन अन्य घायल हो गए, साथ ही दो दर्जन से अधिक मवेशी भी जमींदोज हो गए। सूचना के बाद दूसरे दिन सुबह 9 बजे घटना स्थल पर पहुंची एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम ने मलबे में लोगों को बाहर निकालने में जुट गई।

घटना में गंभीर रूप से घायल हुई रेखा को गांव के लोगों ने डोली से सुबह 8 बजे बंगापानी पहुंचा दिया। लेकिन यहां हेलीकाप्टर के इंतजार में घायल पांच घंटे तक तड़पती रही। दोपहर एक बजे तक भी हेलीकाप्टर के नहीं पहुंचने के बाद प्रभारी जिलाधिकारी आशीष कुमार चौहान के नेतृत्व में प्रशासन की टीम रेखा को उपचार के लिए सड़क मार्ग से जिला अस्पताल लाई।

LEAVE A REPLY