अदिति परमार, उम्र 13 साल मगर खेल ऐसा कि दिग्गज भी हैरान

हल्द्वानी (नैनीताल) : अदिति परमार, उम्र 13 साल मगर खेल ऐसा कि दिग्गज भी हैरान हैं। राज्य स्तरीय ओपन महिला फुटबाल प्रतियोगिता में 13 साल की अदिति को टक्कर देने में सीनियर खिलाड़ी भी कतराते हैं। अदिति के खेल को देखते हुए उसको पहली बार में ही सीनियर कैंप में जगह मिलना लगभग तय हो गया है।

स्पोर्ट्स स्टेडियम हल्द्वानी में बीते दिनों ओपन महिला वर्ग की राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता शुरू हुई है। इसमें प्रदेश की आठ टीमें शामिल हैं, जिसमें प्रदेश की सीनियर खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। मगर इनके बीच 13 साल की अदिति परमार ने अपनी अलग जगह बना ली है। उत्तरकाशी टीम की खिलाड़ी अदिति राइट विंगर खेलती हैं और अभी खेले दो मैचों में अदिति ने अपने स्पीड, खेल स्किल, पासिंग से फुटबाल के दिग्गजों को अपना मुरीद बना लिया है।

हिन्दुस्तान से बातचीत में अदिति ने बताया कि वो चिन्यालीसौड़ की रहने वाली हैं और वर्तमान में उत्तरकाशी हॉस्टल में रहकर फुटबाल सीख रही हैं। स्कूल के दिनों वो कबड्डी खेलती थीं। बच्चों को फुटबाल खेलता देखा था, लेकिन कभी इसी फील्ड में आऊंगी सोचा नहीं था। करीब डेढ़ साल पहले उनके स्कूल के कोच ने हॉस्टल में ट्रायल देने के लिए कहा। घर पर बात की तो उन्होंने भी ट्रायल देने के लिए हामी भर दी। ट्रायल में उनका चयन हुआ और तब से वो हॉस्टल में ही फुटबाल सीख रही हैं। इस दौरान वो एक बार अंडर-17 सुब्रतो कप नेशनल और अंडर-17 स्कूल नेशनल भी खेल चुकी हैं।

अदिति की कोच निधि बिंजोला ने बताया कि अदिति मध्यम वर्गीय परिवार है। उसको डांसिंग का शौक है। जब वो हॉस्टल में आयी तो फुटबाल के बारे में उसको कुछ भी पता नहीं था। डेढ़ साल पहले अदिति ने जीरो से शुरू किया और इस दौरान जो भी सिखाया, उस पर पूरी मेहनत अदिति ने की है। अदिति के सीखने की क्षमता बहुत तेज है। अगर सीनियर महिला कैंप में चयन होता है तो अदिति के लिए यह बहुत बड़ा मौका होगा और उसको बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *