पिथौरागढ़ में बंद मार्गों को खोलने की मांग को लेकर दिल्ली पहुंचा शिष्टमंडल, रक्षा राज्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन

0
12250

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ जनपद में मंदिरों को जोड़ने वाले मार्ग सेना द्वारा बंद किये जाने का मामला अब दिल्ली तक पहुंच गया है। पिथौरागढ़ से गये शिष्टमंडल ने दिल्ली में रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से मुलाकात कर मार्ग खुलवाये जाने की मांग की।

पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय के सैन्य क्षेत्र में सेरादेवल मंदिर, भगवती मंदिर सहित तमाम मंदिरों को जोड़ने वाले मार्ग सेना ने बंद कर दिये हैं, जिससे 22 गांवों के लोग मंदिरों में पूजा पाठ के लिए नहीं जा पा रहे हैं। मार्ग बंद किये जाने के विरोध में कासनी गांव में पिछले छह दिनों से धरना प्रदर्शन चल रहा है।

शिष्टमंडल ने दिल्ली में रक्षा राज्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन
समस्या को लेकर पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र वल्दिया की अगुवाई में एक शिष्टमंडल ने शनिवार को दिल्ली में रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि वर्ष 1962 में स्थानीय ग्रामीणों ने सेना को अपनी भूमि दी थी।  

पिछले आठ दशक से ग्रामीण इसी क्षेत्र में स्थित अपने देवालयों में बिना किसी रोक-टोक के जा रहे थे, अब सेना ने मंदिरों को जोड़ने वाले मार्ग बंद कर दिये हैं, जिससे स्थानीय ग्रामीण मंदिरों में नहीं जा पा रहे हैं, लोगों को आवागमन में भी खासी दिक्कत हो रही है। शिष्टमंडल में शामिल लोगों ने बंद मार्ग अविलंब खुलवाये जाने की मांग रक्षा राज्य मंत्री ने की। रक्षा राज्य मंत्री ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।

LEAVE A REPLY