तिरंगे का अपमान करने के साथ ही युवक की कर दी पिटाई

0
101

हल्द्वानी। संवाददाता। मेरी जान तिरंगा है, मेरी शान तिरंगा है, आजादी के दिन कुछ इस तरह के देशभक्ति गीत सभी की जुबान पर थे। मगर कुछ लोग देश के आन-बान को ही पलीता लगा देते हैं। जी हां ऐसा ही एक चैका देने वाला मामला सामने आया है। स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज लेकर बाइक पर घूम रहे एक युवक को कालाढूंगी के वार्ड नंबर तीन में दो लोगों ने रोक लिया। तिरंगे का अपमान करने के साथ ही दोनों ने युवक पर जानलेवा हमला कर डाला।

लहूलुहान हालत में थाने पहुंचे युवक ने आपबीती बताई। तिरंगे के अपमान से जुड़ा मामला होने पर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तिरंगे का आपमान व मारपीट करने के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

कालाढूंगी के वार्ड नंबर तीन निवासी तसीर अहमद स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा लेकर बाइक पर घूम रहा था। वह शहर भर में भ्रमण कर अपने वार्ड में पहुंचा। तीसरा चक्कर लगाने पर वार्ड नंबर तीन में ही रहने वाले नासिर पुत्र अनवर व अकील उर्फ पद्दी पुत्र गुलामी ने रास्ता घेरकर तसीर की बाइक रोक ली।

तसीर का आरोप है कि दोनों तिरंगे को लेकर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने लगे। इसका विरोध करने पर नासिर और अकील ने तसीर पर हमला कर दिया। दोनों तसीर से झंडा छीनने लगे। तसीर ने झंडा नहीं दिया तो नासिर के उसके सिर पर चापड़ से प्रहार कर दिया, जिससे उसका सिर फट गया। किसी तरह दोनों के चुंगल से छूटा तसीर लहूलुहान हालत में ही थाने पहुंचा और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने तसीर से तिरंगा लेकर उसे जमा कर लिया गया और उसे प्राथमिक स्वस्थ केंद्र उपचार के लिए भेजा दिया।

LEAVE A REPLY