गोलमाल के चक्कर में पूर्व एसडीएम लपेटे में

0
116

ऊधमसिंहनगर। संवाददाता।

सितारगंज खतौनी का फर्जी खाताधारक बनकर जालसाज ने राजस्व विभाग से दूसरे की भूमि से मिट्टी खुदान की अनुमति ले ली। जिसके बाद खेतों से पांच सौ घनमीटर की जगह दो हजार घनमीटर मिट्टी अवैध तरीके से निकाल ली। ग्रामीण ने अवैध मिट्टी निकासी के मामले में तत्कालीन एसडीएम को भी लपेटा है। उसने डीएम से इसकी शिकायत की है।

एनएच निर्माण में मुआवजा घोटाले के बाद अब अवैध मिट्टी खुदान का मामला सामने आया है। शनिवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे इंद्रजीत सिंह ने डीएम को पत्र भेजा, जिसमें आरोप लगाया कि खेत नंबर 1450 में एनएच निर्माण कर रही कंपनी, राजस्व कर्मियों की मिलीभगत से खतौनी धारक के स्थान पर दूसरे व्यक्ति को मिट्टी की अनुमति दी गई है।

अनुमति में पांच सौ घनमीटर के स्थान पर लगभग दो हजार घनमीटर की परिधि में खुदान किया गया है। जबकि मिट्टी की अनुमति प्राप्त करने वाला व्यक्ति खातेदार के गांव का नहीं है। जबकि खेत से मिट्टी निकासी की अनुमति के आधार पर बाहरी व्यक्ति का नाम दर्ज है। खेत नंबर के अनुसार खतौनी में अन्य खाताधारक का नाम अंकित है। इंद्रजीत सिंह ने मिट्टी निकासी के इस मामले पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। इंद्रजीत ने फर्जीवाड़े में तत्कालीन एसडीएम ंके शामिल होने की आशका जताई है। उसने डीएम से मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

 

LEAVE A REPLY