डबल इंजन की सरकार में भाजपा के पार्षदों को दिक्कत

0
70

  देहरादून। संवाददाता। डबल इंजन की सरकार आने के बाद आम-जन की राज्य और केंद्र सरकार से उम्मीदें बढ़ जाना लाजमिय है। मगर अब भाजपा के पाषर्दों का अपनी ही सरकार के खिलाफ गुस्सा उबल रहा है। उनका कहना है कि वार्डों में जरूरी विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। जनता उनका जीना दुश्वार कर रही है। इसी बात से नाराज पार्षदों का गुस्सा सबसे पहले शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक पर फूटा।

शहर के विकास की जिम्मेंदारी मंत्री के कंधों पर है। वहीं पार्षदों को पूरा सहयोग न मिलने की वजह से उनका क्षेत्र में नाम और राजनीति फीकि हो रही है। क्षेत्रों की हालत बरसात के चलते ज्यादा खस्ता हो चली है। कही सीवरेज की दिक्कत है, तो कही पर सड़कों में पानी भरा हुआ है। नतीजा जनता को मुसीबतों से दो-चार होना पड़ता है। ऐसे में सबसे पहले निगाह स्थानीय पार्षद की ओर जाती है।

वहीं पार्षदों का कहना है कि उनके हाथ बंधे हुए हैं, निगम से जो भी बजट मिलता है, उसे विकास कार्यों में लगा दिया गया है। अचानक से क्षेत्र में कोई बड़ी दिक्कत होती है, तो शहरी विकास मंत्री और मेयर से बोलना उनका जनहित हक है। बता दे कि एक रोज पहले पार्षदों ने मंत्री और मेयर के साथ बैठकर विकास कार्यों को लेकर बात करनी चाही, मगर उन्होंने कोरी हामी भरते हुए कन्नी काट लेना ही उचित समझा। बात महागनर कार्यालय की है, जहां सभी दिग्गज पार्षद मौजूद थे। उनका कहना है कि जनता ने वोट देकर अपना काम कर दिया है। अब हम लोगांे की बारी है, नही तो जनता डबल इंजन की सरकार का ताना देने लगी है।

LEAVE A REPLY