गोपेश्वर महाविद्यालय की बालिकाएं सीख रहीं हैं आत्मरक्षा के गुर

गोपेश्वर (चमोली) : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की छात्राएं महाविद्यालय परिसर में जूडो-कराटे के माध्यम से आत्मरक्षा के गुर सीख रही हैं।महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आयोजित इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में पिछले एक महीने से 40 छात्राएं नि:शुल्क जूडो कराटे का प्रशिक्षण ले रही हैं।

जूडो प्रशिक्षक ब्लैक बेल्ट डा. राजेश कुमार का कहना है कि छात्राएं जूडो कराटे सीखने में बहुत दिलचस्पी ले रही हैं और फ्री किक, बैक किक, फ्रंट किक सोमरसोलटिंग जैसे पंच पहले महीने में ही बेहतरीन तरीके से कर पा रही हैं। प्रशिक्षण ले रही सोना रावत, प्रियंका, दीक्षा, अंजना, मनीषा, अदिति, ेता, संगीता, भावना, शिवानी आदि का कहना है कि जूडो कराटे का प्रशिक्षण लेने से उनके आत्मविास में वृद्धि हुई है और वे अब किसी भी परिस्थिति में अपनी आत्मरक्षा खुद कर सकती हैं।

महिला प्रकोष्ठ की संयोजक डा. विश्नोई ने कहा कि आगे भी अन्य छात्राओं को इस तरह का प्रशिक्षण नि:शुल्क दिया जाता रहेगा। प्राचार्य प्रो. केएल मालगुड़ी ने कहा कि यह प्रशिक्षण महिला सशक्तिकरण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। इस मौके पर डा. हर्षी खंडूड़ी, डा. सरिता चौहान, डा. भावना मेहरा, डा. सरिता पंवार, डा. ममता असवाल आदि मौजूद रहे। 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *