जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत


गाजियाबाद। जिले के खोड़ा क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को गम्भीरता से लेते हुए मामले की प्रभावी जांच करके दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिये हैं।

पुलिस अधीक्षक (नगर) आकाश तोमर ने आज गाजियाबाद में बताया कि सुभाष पार्क में रहकर दिहाड़ी मजदूर के तौर पर काम करने वाले संदीप (18), अवनेश (29), अशोक (40) तथा रवीन्द्र (27) ने सोमवार की रात क्षेत्र में बिक रही शराब पी थी। उसे पीने के बाद चारों की तबीयत बिगड़ गई।
उन्होंने बताया कि अवनेश और संदीप को रात में दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां दोनों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बाद में अशोक और रवीन्द्र की भी मौत हो गयी।

जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं। पुलिस ने उस शराब के नमूने भी ले लिए है जो उन्होंने पी थी। उन्होंने कहा कि मजदूरों की मौत जहरीली शराब पीने से ही हुई है, अभी यह कहना जल्दबाजी होगी। बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है।

इस बीच, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में जहरीली शराब से हुई लोगों की मृत्यु की घटना को गम्भीरता से लिया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घटना की प्रभावी जांच तथा दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने जहरीली शराब के सेवन से प्रभावित हुए व्यक्तियों को समुचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश भी दिए हैं।

उधर, खोड़ा क्षेत्र के लोगों ने थाना प्रभारी निरीक्षक ध्रुव भूषण को हटाने की मांग करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। लोगों का आरोप है कि खोड़ा पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत से ही क्षेत्र में नकली शराब बेची जा रही है। लोगों ने मृतक परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग भी की।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *