चिपकों आंदोलन के बाद चमोली में एक और आंदोलन महिलाओं ने भरी हुंकार-देखे वीडियों

गैरसैण राजधानी को लेकर महिलाओं का ये वीडियों हो रहा वाॅयरल

देहरादून। संवाददाता। गैरसैण स्थायी राजधानी के लिए महिलाओं ने पूरी जान लगा दी है। वहीं इसमें कुछ युवा भी शामिल हैं, जिस वजह से आंदोलन में खासा जोश दिख रहा है। गैरसैण में बीते दिनों हुई महापंचायत के बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आंदोलनकारी संगठन अब शांत बैठने के मूड में कतई नहीं हंै। यदि सरकार इस ओर गंभीर नहीं होती तो आंदोलनकरी उग्र आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

जिस तरह से चमोली के रैणी गांव में वृक्षों को बचाने के लिए महिलाओं ने अविस्मरणीय योगदान दिया था। शायद ऐसा ही कुछ अब गैरसैण राजधानी बनाने को लेकर होने जा रहा है। उत्तराखण्ड रिपोर्ट ने अपनी इस खबर में गैरसैण महापंचायत के दौरान बना वीडियों शामिल किया है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि महिलाए कितने जोर-शोर से गैरसैण को राजधानी बनाये जाने की मांग कर रही है। वीडियों में कुछ खास नारे भी सुने जा सकते हैं, इन नारों को तेज स्वर देता हुआ एक युवा पहाड़ी टोपी पहने दिख रहा है, साथ में सभी महिला एक सुर में गैरसैण को स्थायी राजधानी बनाने पर जोर दे रही हैं।

इस दौरान कमला पंत, निर्मला बिष्ट, उषा भट्ट, कमलेश देवी, विमला, विजय नैथानी, कुमारी सुमन नेगी, गीता गैरोला, शकुंतला गुसाई, कमलेश्वरी बडोला, सुधीर बडोला सहित कई लोग मौजूद रहे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *