अंतर्राज्यीय वाहन चोर गैंग के दो शातिर गिरफ्तार, दो कार बरामद, वीडियों  में दिख रहे कारनामें

देहरादून। अपराध संवाददाता। पिछले कुछ समय से दून और आस-पास के जिलों में चार पहिया वाहन चोरी की घटनाये बढ़ने लगी थी। मामलें में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने ऋषिकेश से दो शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। जो अंतर्राज्यीय वाहन चोर गैंग के शातिर सदस्य हैं। आरोपियों के खिलाफ कई अन्य वाहन चोरी के मामलों में पुलिस पूछताछ में जुटी है।

बता दे कि वाहन चोरों की गिरफ्तारी को लेकर काफी समय से पुलिस सक्रिय थी। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक वाहन चोर ऋषिकेश में चोरी की सफेद रंग ब्रेजा कार लेकर आया है। जिस पर फर्जी नंबर प्लेट लगी है। पहले से मुस्तैद पुलिस आशुतोष नगर पहुंची। जिसके बाद बतायी गई ब्रेजा कार संख्या एचआर-26एक्स-2626 के भीतर दो लोगों को बैठा देख पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो वो सकापका गये। सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वो दून, हरिद्वार, राजस्थान, यूपी आदि स्थानों से वाहन चोरी के काम को अंजाम दे रहे थे।

उन्होंने बताया कि 14 और 15 मार्च को ऋषिकेश से इनोवा हरिद्वार से तीन स्विफ्ट कार चेारी की थी। ब्रेजा कार कुछ दिनों पहले भरतपुर राजस्थान से चोरी की, जिसे लेकर वीरवार (आज) को हरिद्वार में वाहन चोरी करने आये थे। रास्ते में आते समय मुजफ्फरनगर से एक स्विफ्ट कार चोरी की। जिसे पुलिस चैकिंग के डर से हरिद्वार स्थित कच्ची पार्किंग में खड़ा कर दिया। जिसे वो वहीं पुलिस को बरामद करवाने का भरोसा देने लगे। जिसें पुलिस ने बरामद कर लिया है।

ऐसे देते हैं वाहन चोरी को अंजाम
पकड़े गए वाहन चोरों ने पुलिस को बताया कि निलामी में नये माॅडल के दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को खरीदते हैं। इनके पेपर अपने पास रखकर हम लोग इन वाहनों को कटवा देते हैं। इन कागजातो के आधार पर हम लोग इन्ही माॅडलों की गाडियों की रैकी कर उन्हंे चिन्हित करते हैं। हमारे पास वाहनों को खोलने व स्कैनर के माध्यम से उनकी चाबी बनाकर स्टार्ट करने के उपकरण हैं, जिनके माध्यम से हम लोग गाड़ियों को खोलकर उन्हें स्टार्ट कर पानीपत ले जाते हैं। वहां पर हम लोग अपने पास पहले से उपलब्ध कागजातों के अधार पर वाहनों में टैम्परिंग कर इंजन नंबर व चेसिस नंबर अंकित कर उन्हे आगे किसी को बेच देते हैं।

कई जगह हैं मुकदमें दर्ज
वाहन चोरों पर कई राज्यों में मुकदमें दर्ज हैं, जानकारी करने पर पता चला है कि पानीपत मंे उनके खिलाफ चार मुकदमें हैं, इसके अलावा थाना चांदनी बाग में दस व थाना माॅडल टाउन पानीपत में भी कुछ मुकदमें दर्ज हो चुके हैं। पुलिस अभी उनके बारे में अन्य मामलों की जानकारी जुटा रही है। पुलिस ने आरोपियों की पहचान अक्षय पुत्र विजय सिंह निवासी ग्राम कलाणा थाना गन्नौर जिला सोनीपत हरियाणा व सोमवीर पुत्र करमवीर निवासी ग्राम सामड़ी तहसील गुहाना जिला सोनीपत हरियाणा के रूप में हुई है।

वाहन चोरो से बरामदगी- पुलिस ने उनके कब्जें से मारूती बे्रजा नं-यूपी84यू0027 और मारूती स्विफ्ट नं यूके17बी7145 सहित चार पहिया वाहन खोलने व स्टार्ट करने की चाबी, चुम्बर, स्कैनर आदि उपकरण भी बरामद किए हैं।

पुलिस टीम

1- श्री प्रवीण सिंह कोश्यारी, प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश।
2- व0उ0नि0 अमरजीत सिंह,
3- उ0नि0 राजेश सिंह
4- उ0नि0 दीपक तिवारी
5- उ0नि0 सन्दीप कुमार
6- उ0नि0 विनय शर्मा
7- का0 रविन्द्र टमटा
8- का0 अमित
9- का0 विकास मलिक
10- का0 नवनीत सिंह नेगी
11- का0 मनोज कुमार
12- का0 देवेन्द्र चैधरी
13- का0 रविन्द्र टमटा
14- का0 सन्दीप राठी
15- का0 सन्दीप छाबड़ी
16- का0 शशिकान्त
17- का0 अतुल चैहान
18- का0 आजाद
19- का0 सचिन
20- का0 नरेश
21- का0 कमल जोशी
22- का0 अनिल
23- का0 अमनदीप।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *