मेडिकल काॅलेजों में प्रवेश के नाम पर करोड़ो की लूट ईडी का शिकंजा

0
77

देहरादून। संवाददाता। दून मेडिकल काॅलेजों में प्रवेश के नाम पर हो रहे करीब 275 करोड़ रुपये की उगाही के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने दून समेत अन्य राज्यों में आरोपियों के 11 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे मारे। देर रात तक जारी कार्रवाई में ईडी टीम को दाखिले से जुड़े तमाम रिकॉर्ड हाथ लगे हैं। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग में मामले की छानबीन कर रही है।

ईडी के राज्य प्रमुख व सहायक निदेशक पीके चैधरी के मुताबिक वर्ष 2016 में आठ से अधिक लोगों के एक गिरोह ने कुछ छात्रों के अभिभावकों से दून के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस में दाखिला कराने के नाम पर करीब 275 करोड़ रुपये वसूल किए थे। जब दाखिला नहीं हुआ तो अभिभावकों ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया। प्रकरण में बड़ी राशि जुड़ी देख ईडी ने इसमें मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मुकदमा दर्ज किया।

इस दिशा में कार्रवाई करते हुए गुरुवार को ईडी की विभिन्न टीमों ने आरोपी रतीश नेगीए राजीव नेगीए अंकुश सागर खत्रीए ए गर्ग के घरों पर एक साथ छापा मारा। दून में हरिद्वार रोड व राजपुर में सिनौला के पास स्थित दो ठिकानों पर जांच.पड़ताल की गई। इसके अलावा गाजियाबाद में तीन जगह और दिल्ली में छह स्थानों पर आरोपियों के ठिकाने खंगाले गए। ईडी प्रमुख पीके चैधरी ने बताया कि छापे में दाखिले से संबंधित ठोस दस्तावेज हाथ लगे हैं। जिसके आधार पर कई और लोगों के नाम सामने आ सकते हैं, जिसके बाद उनके ठिकानों पर छापेमारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY