अब एसआईटी करेगी स्टिंग मामलें की जांच

0
91

 

देहरादून। संवाददाता। स्टिंग की आड़ में पेयजल निगम के प्रबंध निदेशक (एमडी) को ब्लैकमेल करने का मामला मीडिया में आने के बाद अब इस प्रकरण की एसआइटी (विशेष जांच दल) जांच होगी। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री स्तर से इस संबंध में अनुमोदन मिल गया है और सोमवार को आदेश निर्गत होने की संभावना है। संसदीय कार्य एवं पेयजल मंत्री प्रकाश पंत ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर प्रकरण की सीबीइआइ अथवा एसआइटी से जांच कराने और जांच पूरी होने तक पेयजल निगम के प्रबंध निदेशक को अन्यत्र संबद्ध करने का अनुरोध किया था।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार एक व्यक्ति द्वारा अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर एक विभाग के एमडी का स्टिंग किया। मामले को उजागर न करने के एवज में एमडी से धन की मांग की जा रही है। यही नहीं, एक मंत्री के घर की साज-सज्जा में एक अफसर के जरिए कार्य करवाने की चर्चाएं भी आईं।

मामले की गंभीरता के मद्देनजर कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि मामले की सत्यता संदिग्ध है, मगर यह सीधे तौर पर प्रमुख सरकारी सेवक और उत्तराखंड सरकार के मंत्री से जुड़ा है। इसकी सत्यता की जानकारी का स्रोत, साक्ष्य और तथ्यों को उजागर किया जाना जरूरी है।

 

LEAVE A REPLY