संघ के एक मुस्लिम कार्यकर्ता ने अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के कैंपस में शाखा लगाने की अनुमित के लिए वीसी को लिखा पत्र

 

आमिर रशीद ने कहा है कि एएमयू में आरएसएस की शाखा लगने से आए दिन होने वाले विवाद खत्म हो जाएंगे। एएमयू छात्रों का आरएसएस के लोगों के साथ उठना-बैठना होगा तो वह आरएसएस के विचारों को भी जान सकेंगे। इससे एएमयू में अच्छा माहौल बनेगा।

अलीगढ़ : आरएसएस (संघ) के एक मुस्लिम कार्यकर्ता मोहम्‍मद आमिर रशीद ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वीसी को पत्र लिखा है। जिसमें वीसी से एएमयू कैंपस में संघ की शाखा लगाने की अनुमति मांगी है। आमिर रशीद ने कहा है कि एएमयू में आरएसएस की शाखा लगने से आए दिन होने वाले विवाद खत्म हो जाएंगे। एएमयू छात्रों का आरएसएस के लोगों के साथ उठना-बैठना होगा तो वह आरएसएस के विचारों को भी जान सकेंगे। इससे एएमयू में अच्छा माहौल बनेगा। इसलिए एएमयू में आरएसएस की शाखा का निर्माण होना चाहिए। एएमयू परिसर में ही आरएसएस शाखा के लिए स्थान दिलाया जाए, जिससे आरएसएस की शाखा लग सके। पत्र में कहा है कि एएमयू प्रशासन आरएसएस की शाखा लगाने की अनुमति देता है तो मैं भी उस शाखा में प्रतिदिन जाऊंगा।

शाखा का नाम राजा महेंद्र सिंह शाखा हो, इसके लिए प्रयास किया जाएगा। एएमयू में शाखा लगाने से ही एएमयू छात्रों को संघ के महत्व का पता चलेगा। यह एक बहुत अच्छी पहल है साथ ही एएमयू प्रशासन को शाखा लगाने की अनुमति देना भी अमन चैन बरकरार रखने व मिलजुल कर रहने जैसा ही कदम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *