दो शादी करने वाले पति ने प्रेमिका का खर्चा न उठा पाने पर कर दी हत्या

देहरादून। संवाददाता। पटेलनगर क्षेत्र के अंतर्गत राजीव जुयाल मार्ग पर सड़क किनारे महिला का शव कंबल पर लिपटा हुआ मिला था। महिला के शव की शिनाख्त न होेने की वजह से मामला पुलिस के लिए पेचिदा बना हुआ था। शानिवार को पुलिस हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने हत्या का कारण नजायज संबंधों का होना बताया है।

शानिवार को मामलें का खुलासा करते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि लावारिस पड़ी पोटली को खोलकर देखा तो पोटली मे एक महिला का शव पड़ा मिला, जिसकी उम्र लगभग 40-45 वर्ष की थी। मृतका के चेहरे पर चोट नाखून के निशान व शरीर पर रगड़ के निशान लगे थे। प्रथम दृष्टया देखने पर उक्त महिला की हत्या कर शव को पोटली मे बांधकर फेंका जाना प्रतीत हुआ।

महिला की शिनाख्त ज्योति के रुप मे हुयी जो कि शिवनगर कालोनी मे बबली के मकान मे किराये पर रह रही थी। इस पर पुलिस टीम द्वारा बबली उर्फ शाशिबाला पत्नी ज्ञानवेन्द्र ने फोटो देखकर पहचान करते हुये मृतक महिला का नाम ज्योति पत्नी प्रवीण यादव बताया गया। साथ ही ये भी बताया कि करीब तीन महीने से उनके मकान पर किराये पर थी, उसका अपने पति प्रवीण से झगड़ा चल रहा था। 26 अप्रैल को ज्योति यह कह कर गयी थी कि मै अपने पति से किराया लेने जा रही हूं। उसका पति प्रवीण यादव राजीव जुयाल मार्ग रुचिपुरा पटेलनगर मे रहता है जो कि किसी मकान मे चैकीदारी करता है।

ज्योति मूल रुप से बिहार की रहने वाली है ओर लोगो के घरो मे काम करके अपना गुजारा करती है। आस-पास के लोगो से पूछताछ करने पर ये बात पुख्ता हुईं। जब मृतिका के मकान मालिक बबली व उसके पति को मोर्चरी में ले जाकर शव की पहचान कराई तो उन्होंने पहचान ज्योति के रूप में हुई है। ज्योति पत्नी प्रवीण कुमार निवासी शिवनगर कालोनी कांवली रोड़ देहरादून के रुप में हुयी। शिनाख्त होने के उपरान्त पुलिस टीम द्वारा तत्काल राजीव जुयाल मार्ग पर मृतका के पति प्रवीण की तलाश की गयी तो आस-पास के लोगो ने पूछताछ पर जानकारी दी कि जिस स्थान पर मृतका का शव प्राप्त हुआ है उसी स्थान के पास खाली प्लाट पर बने मकान पर प्रवीण रहता है, जिसमे प्रवीण मकान व प्लाट की चैकीदारी करता है।

पुलिस टीम द्वारा तुंरत प्लाट मे दबीश दी गयी तो अन्दर मकान के पिछले हिस्से मे एक व्यक्ति व एक महिला मिले जो पुलिस पार्टी को देखकर सकपका कर भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस टीम द्वारा रोककर पूछताछ की गयी तो व्यक्ति ने अपना नाम प्रवीण यादव पुत्र तारणी यादव निवासी मूल बागडोग, थाना नयागांव, जिला बेगूसराय बिहार व महिला ने अपना नाम पूनम पत्नी प्रवीण यादव निवासी रोचीपुरा, राजीव जुयाल मार्ग, थाना पटेलनगर बताया।

पुलिस टीम द्वारा मृतक महिला की फोटो दिखाकर पूछताछ की तो प्रवीण ने घबराते हुए पहले मृतक महिला को पहचानने से इंकार कर दिया, शक होने पर कड़ाई से पूछताछ की तो अभियुक्त प्रवीण ने माफी मांगते हुए बताया की मृतका ज्योति से उसके अवैध संबंध है और ज्योति के द्वारा बार-बार शादी करने का दबाव बना रही थी तथा अपने मकान का किराया व अन्य खर्चे के रुपये लेती थी। मेरी पहली बीवी का नाम कंचन है जो बिहार में बेगूसराय में रहती है तथा यहां मेरे साथ अदलखा के यहां किराए पर मेरी दूसरी पत्नी पूनम रहती है। कल रात मृतका ज्योति यहां आई थी और किराया व अन्य खर्चे हेतु मुझसे पैसे मांग रही थी, जिस पर मेरा और ज्योति का झगड़ा हो गया और मैंने जान से मारने की नियत से ज्योति का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और उसके शव को कंबल में लपेटकर प्लॉट के बाहर पूनम की मदद से सड़क पर फेंक दिया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *