गेहूं की ठूंठ को लगाई आग के फैलने से युवक जिंदा जला, डेढ़ दर्जन घर व नौ मवेशी हुए राख


उधमसिंह नगर। सुदूरवर्ती सांसद आदर्श गांव बग्घा चैवन में भीषण अग्निकांड में युवक जिंदा जल गया। इसके अलावा डेढ़ दर्जन घर व नौ मवेशी भी आग की भेंट चढ़ गए। अग्निकांड में दस लाख की नकदी, घरेलू सामान समेत 50 लाख से अधिक की संपत्ति राख हो गई।

तहसील मुख्यालय से करीब तीस किलोमीटर दूर सुरई रेंज के घने जंगलों के बीच बग्घा चैवन गांव में किसी ग्रामीण ने गेहूं की ठूंठ (नलई) जलाने के लिए खेतों में आग लगाई थी। देर शाम अंधड़ की वजह से आग एक घर से दूसरे घर में फैलते हुए दर्जनों झालों तक जा पहुंची। इसके बाद गांव में हो-हल्ला मच गया।

ग्रामीण अपने-अपने घरों से कीमती सामान बचाने व आग बुझाने की कोशिशों में जुट गए। इसी दौरान गांव के सुरेश प्रसाद का 19 वर्षीय पुत्र पीटर झाले में लगी आग के बीच चैतरफा घिर गया। भारी शोरगुल के बीच उसकी चीख सुनाई नहीं दी और वह जिंदा जल गया। इसके अलावा सुरेश के घर में रखी 20 हजार रुपये, जेवरात, बर्तन, राशन व गोशाला में बंधी पांच बकरियां भी आग की भेंट चढ़ गई।

सूचना पर देर रात एसडीएम विजयनाथ शुक्ल गांव पहुंचे। उन्होंने अग्निकांड से नुकसान की जानकारी ले राजस्व कर्मियों को आंकलन करने के निर्देश दिए।

अग्निकांड से प्रभावित लोगों में रेखा प्रसाद, बाली प्रसाद, सुरेश प्रसाद, ओमनाथ, जय प्रकाश, महेंद्र, राकेश, संत कुमार, गणेश, मंगल सिंह, मोतिया देवी, देवेंद्र सिंह व बिशन शामिल हैं। इन सभी लोगों के घरों को काफी नुकसान पहुंचा है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *