बुजुर्ग महिला ने आईएएस पीसी दुम्का पर लगाया जमीन कब्जाने का आरोप

0
76

देहरादून। संवाददाता। देवभूमि में जमीनी फर्जीवाड़े के मामलें कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। मगर किसी आईएएस अफसर पर जमीनी कागजों में फर्जीवाड़ा कर, बुजुर्ग महिला की जमीन कब्जाने का आरोप लगे तो बात गले नहीं उतरती।

जी हां ऐसा ही एक चार सौ बीसी का मामला सामने आया है। बता दे कि जगजीत भाटिया उम्र्र-65 वर्ष निवासी बल्लीवाला का आईएसबीटी में करीब 70 लाख कीमत का प्लाॅट है। बताया कि प्लाॅट की दाखिल खारिज, रजिस्ट्री उनके ही नाम पर है, उनका कोई पुत्र नहीं है, अफसर ने उनको कमजोर भापते हुए फर्जी कागज बनाकर उनके प्लाॅट पर कब्जा कर लिया है।

पीड़ित बुजुर्ग ने जब दुम्का को जमीन के असली कागज दिखाए तो अफसर उन्हें ही फर्जी करार देने लगा। बताया कि उनका प्लाॅट एमडीडीए के अंतर्गत आता है। मामलें में एमडीडीए उपाध्यक्ष विनय कुमार पांडे से बात हो चुकी है, उन्होंने मामलेें का संज्ञान लेते हुए लिखित में जरूरी कार्यवाही के निर्देश भी दिए।

मगर मामले में आईएएस पीसी दुम्का की प्रशासनिक पकड़ के चलते कुछ होता नहीं दिख रहा है। जिस वजह से महिला पिछले कुछ सालों से न्याय के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हो चली है। वहीं अब मामलें में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने संबंधित अधिकारियों को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY