उत्तराखंडः युवाओं के लिए वन विभाग ने खोला नौकरियों का पिटारा


देहरादून। वन विभाग ने प्रदेश के युवाओं के लिए नौकरियां का पिटारा खोल दिया है। प्रदेशभर में वन आरक्षी के 1218 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। किसी भी विषय से इंटरमीडियट परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी जिनकी आयु एक जुलाई 2017 को न्यूनतम 18 वर्ष व अधिकतम 28 वर्ष हो वे आवेदन कर सकते हैं।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सोमवार को रिक्त पदों का विवरण व योग्यता संबंधी जानकारी जारी की। आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी ने बताया कि वन आरक्षी के 1218 रिक्त पदों का संशोधित विवरण आयोग की वेबसाइट पर सोमवार को जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आयोग की ओर से पूर्व में तीन अगस्त, 2017 को उपरोक्त रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। जिसके बाद करीब 3100 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

लेकिन वन विभाग के अनुरोध पर आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। अब संशोधित नियमावली-2018 के अनुरूप उन्हीं रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। जिन छात्रों ने पूर्व में आवेदन किया था, उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि वन विभाग की ओर से उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी श्रेणी में पदों को आरक्षित रखा गया है। बताया कि अभ्यर्थी को उत्तराखंड के किसी भी रोजगार कार्यालय में पंजीकृत होना जरूरी है।

यह है आवेदन की प्रक्रिया

ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइटः www.sssc.uk.gov.in

अंतिम तिथिरू चार जुलाई, 2018

परीक्षा शुल्क – सामान्य श्रेणी 300 रुपये

एससी-एसटी श्रेणी के लिए 150 रुपये

नेट बैंकिंग से परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि छह जुलाई, 2018

ई-चालान की अंतिम तिथि नौ जुलाई, 2018

अधिक जानकारी के लिए यहां करें ई-मेलः 

chayanayog@gmail.com

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *