टी-20 अभ्यास मैच में अफगानिस्तान से हारी उत्तराखंड टीम


देहरादून। रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को उत्तराखंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए पहले टी-20 अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने उत्तराखंड को 24 रन से हराया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी कर निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 149 रन बनाए। जवाब में उत्तराखंड की टीम 20 ओवर में 125 रन ही बना पाई। अफगानिस्तान के गेंदबाजो के सामने उत्तराखंड के बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। रणजी खिलाड़ी कुणाल चंदेला ने 36 गेंदों पर तीन चैके और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाए।

उत्तराखण्ड की टीम ने टॉस जीतकर मेहमान अफगानिस्तान की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उत्तराखण्ड के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही विपक्षी टीम पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। अफगानिस्तान का पहला विकेट 18 रन के स्कोर पर गिरा। 80 रन तक पहुंचते-पहुंचते अफगानिस्तान टीम पांच विकेट गंवा चुकी थी। 16 ओवर में अफगानिस्तान की टीम का स्कोर पांच विकेट खोकर 90 रन था। आखिर के चार ओवर में निचले क्रम के बल्लेबाज शफीक उल्लाह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 149 रन तक पहुंचाया। शफीक ने 13 गेंदों पर चार चैके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 44 रन की पारी खेली। अंतिम दो ओवर में उत्तराखंड के गेंदबाजों ने 42 रन दिए।

अफगानिस्तान ने निर्धारित ओवर में सात विकेट खोकर 149 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की पारी शुरुआत में ही लड़खड़ा गई थी। तीसरे ओवर में 11 रन के स्कोर पर दो खिलाड़ी आउट हुए। इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज शुभम पुंडीर ने 45, मनीष गौड़ 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। भानु प्रताप ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर मैच को रोमांचक बनाया, लेकिन अफगान गेंदबाजी के सामने उनकी भी नहीं चली। वह 14 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। करनवीर, आर्य सेठी और धनराज शून्य के स्कोर पर आउट हुए। पूरी टीम आठ विकेट पर 125 रन ही बनाकर 24 रन से मैच हार गई। मैच के बाद उत्तराखंड के कप्तान कुणाल चंदेला ने कहा कि पहली पारी में मैच हमारा था लेकिन जल्दी विकेट गिरने से हम कमजोर पड़ गए।

काली पट्टी बांधकर उतरे उत्तराखंड के खिलाड़ी
अभ्यास मैच के दौरान उत्तराखंड के खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे। उन्होंने उत्तराखंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेंद्र पाल के निधन पर शोक जताया। खिलाड़ियों ने राजेन्द्र पाल के निधन को उत्तराखंड क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा नुकसान बताया।

जमकर खिंचवाई फोटो, खूब ली सेल्फी
मैच के दौरान दर्शक के रूप में पहुंचे महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के छात्रों ने अफगान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के साथ खूब फोटो खिंचवाए और सेल्फी ली। अफगान क्रिकेटरों ने भी उनको निराश नहीं किया और फोटो खिंचवाए। बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे खिलाड़ियों के साथ भी जमकर फोटो खिंचवाए।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *