रायपुर स्टेडियम में हो रहे अभ्यास मैचों में दर्शकों की एंट्री फ्री


देहरादून। अफगानिस्तान के साथ उत्तराखंड के हुए पहले अभ्यास मैच में दर्शकों की कमी खिलाड़ियों को भी खली। मंगलवार रात दर्शकों की एंट्री पूरी तरह बैन की थी और स्टेडियम के सभी स्टैंड खाली पड़े थे। अफगान खिलाड़ियों ने भी इसकी शिकायत की तो खेल मंत्री के हस्तक्षेप के बाद अब अभ्यास मैचों में दर्शकों की एंट्री फ्री कर दी गई है। अब करीब तीन हजार दर्शक अभ्यास मैच देख पाएंगे।

अफगानिस्तान और उत्तराखंड के बीच मंगलवार रात को पहला टी-20 अभ्यास मैच था, जिसमें अफगानिस्तान ने जीत दर्ज की थी। दूसरा अभ्यास मैच गुरुवार को है। इधर, मंगलवार को हुए अभ्यास मुकाबले में दर्शकों की एंट्री बैन होने से मैच में खिलाड़ियों को स्टैंड से कोई समर्थन नहीं मिल पाया। दर्शकों की कमी को खिलाड़ियों ने भी महसूस किया। अफगान खिलाड़ियों ने स्टेडियम प्रबंधन के सामने दर्शकों की गैरमौजूदगी का मुद्दा भी उठाया। इस पर खेल मंत्री अरविंद पांडे ने हस्तक्षेप करते हुए आगे के मुकाबलों के लिए दर्शकों की एंट्री फ्री करवा दी है।

अब सभी अभ्यास मैच में दर्शक स्टेडियम में जाकर मैच का लुफ्त ले सकते हैं। दूसरा टी-20 मुकाबला गुरुवार रात आठ बजे से है। तीन दिवसीय अभ्यास टेस्ट मैच 26-28 मई तक होना है और बांग्लादेश के साथ उत्तराखंड का अभ्यास मैच एक जून को होना है। स्टेडियम संचालक कंपनी आईएलएंडएफएस के उपाध्यक्ष शशिधर ने बताया कि दूसरे अभ्यास मैच के लिए स्टेडियम के पूर्वी छोर को दर्शकों के लिए खोला जा रहा है। इसके लिए किसी तरह का कोई टिकट नहीं लिया जाएगा।

बारिश ने प्रैक्टिस में डाला खलल

अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी बुधवार को तीन बजे प्रेक्टिस करने के लिए राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम पहुंचे जहां उन्होंने पहले वार्मअप किया। उसके बाद खिलाड़ियों ने पिच पर मैच खेलना शुरू किया। लेकिन मैच के बीच में बारिश आने की बजह से खिलाड़ियों को मैदान के बाहर जाना पड़ा। बारिश को देखते हुए गुजरात से आए पिच क्यूरेटर ने सभी पिचों को कवर करवा दिया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *