18 जून से आमरण अनशन करेंगे लोनिवि इंजीनियर्स

यमुना कॉलोनी में इंजीनियर्स का अनशन और धरना प्रदर्शन जारी


देहरादून। संवाददाता। डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लोनिवि का तीसरे दिन भी यमुना कॉलोनी स्थित विभागीय कार्यालय के सम्मुख धरना प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान कई इंजीनियर्स क्रमिक अनशन पर बैठे रहे। संघ ने 18 जून से आमरण अनशन पर बैठने की चेतावनी दी है।
उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ लोनिवि ने मांगों के समर्थन में अपना क्रमिक अनशन बृहस्पतिवार को भी जारी रखा।

इस दौरान संघ के प्रांतीय अध्यक्ष आरएस मेहरा ने कहा कि संघ के विभिन्न सात सूत्रीय मांगे हैं जिनको लेकर आंदोलन चल रहा है। इनमें प्रमुख रूप से सेवा विवरणों में व्याप्त विसंगतियों को समाप्त किया जाए। 10 प्रतिशत स्थानांतरण आदेशों के बाद रिक्तियों का पुनः प्रकाशन न करके कार्मिकों से विकल्प मांगे जाएं। कनिष्ठ और अपर सहायक अभियंताओं के स्थानांतरण में व्याप्त विसंगतियों को ठीक किया जाए। मेहरा ने कहा कि लोनिवि में ट्रांसफर एक्ट का उल्लंघन कर कई इंजीनियर्स के तबादले किए गए हैं। ऐसे अधिकारी प्रमुख अभियंता आरसी पुरोहित से संघ की वार्ता हुई थी लेकिन वार्ता में कोई ठोस निर्णय नहीं निकला है। जिन्होंने एक्ट का उल्लंघन किया है उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि 18 जून से आमरण अनशन करने का निर्णय लिया गया है।
बृहस्पतिवार को क्रमिक अनशन में प्रदीप जोशी, केके पांडेय, किशोर कुमार पाठक, भुवन चंद भट्ट, अमुल्य वालिया बैठे।
इस मौके पर धरने में प्रांतीय उपाध्यक्ष आशीष शर्मा, प्रांतीय महामंत्री एसएस चैहान केके उनियाल, मुकेश रतूड़ी, अरुण भंडारी, शबीर दास सैनी, शक्ति आर्य आदि शामिल रहे। 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *