हैल्पेज इंडिया बेसहारा लोगों का बन रहा सहारा


देहरादून। संवाददाता। हैल्पेज इंडिया ने अपने रिपोर्ट कार्ड को शॉर्ट फिल्म के माध्यम से सभी के सामने सार्वजनिक किया। संस्था विभिन्न क्षेत्रों में लोगों की मदद कर रही है।

वीरवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में हैल्पेज इंडिया के कार्यक्रम में हैल्पेज इंडिया के स्टेट हैड चैतन्य उपाध्याय ने बताया संस्था की ओर से केदारनाथ आपदा के दौरान बेसहारा लोगों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराई गई। उन्होंने बताया जो लोग पैरालाइज्ड हो गए हैं या जिनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। संस्था ऐसे लोगों को प्राथमिकता के साथ सेवाएं देती आ रही है। हैल्पेज इंडिया फार्मासिस्ट, फिजियोथेरेपिस्ट की बेहतर सेवा उपलब्ध कराता है। उत्तरकाशी में उच्च स्तरीय लैब बनाई गई है, जिसका लाभ सभी जरूरतमंद लोगों को मिल रहा है। इससे पहले मुख्य अतिथि पदमश्री लीलाधर जगूड़ी ने दीप प्रज्ज्वलित करते हुए कायक्रम का शुभारंभ किया।

उन्होंने बताया कि दून में बजुर्ग लोगों के साथ अभद्र व्यवहार करने का प्रतिशत 21 है। जो अन्य शहरों के मुकाबले काफी बेहतर है। इसके लिए संस्था की ओर से दून वासियों को धन्यवाद किया गया। हैल्पेज इंडिया की सेवाओं से कुल 30608 को लाभ मिल चुका है। जबकी 66682 को संस्था ने उपचार दिया है। जिनमें आपदा प्रभवितों की संख्या अधिक है। राज्य में इस वक्त आठ मोबाइल हैल्थ यूनिट काम कर रही है। जो तत्काल उपचार सेवा देने के लिए जानी जाती हैं। इसके साथ ही दो स्टेशनरी हैल्थ यूनिट को भी जनहित में इस्तेमाल किया जा रहा है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *