ओवर लोड 18 स्कूली बसों को पुलिस ने थमाया नोटिस

देहरादून। संवाददाता। सावधान स्कूली बच्चें उतर रहे हैं। आपने कई बसों के पीछे इस तरह का वाक्य तो पढ़ा ही होगा। मगर जब इन शब्दों से लबरेज बसों में स्कूली बच्चें ठूस-ठूस के भरे जाते तो ये दुर्घटना को बुलावा देता है। सिटी बस और विक्रम को भी मात देते हुए स्कूल वाहनों में ठूंसकर ढोए जा रहे बच्चों को लेकर पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने इलाके के डेढ़ दर्जन स्कूल वाहनों में क्षमता से अधिक बच्चों के मिलने पर स्कूलों को नोटिस जारी कर दो दिन के भीतर जवाब मांगा है।

 

थानाध्यक्ष पटेलनगर रितेश शाह ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को क्षेत्र में चल रहे स्कूलों की बसों और उनके अन्य वाहनों की मॉनीटरिंग की गई। इस दौरान पाया गया कि स्कूलों से संबद्ध बसों, वैन, ऑटो और विक्रम में क्षमता से अधिक बच्चों को ढ़ोया जा रहा है। इस वजह से स्कूल वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना बढ़ जाती है।

 

वहीं स्कूल वाहनों के संचालन में प्रबंधन की ओर से मोटर वाहन अधिनियम की खुलेआम अनदेखी की जा रही है। स्कूलों को नोटिस भेजकर वाहनों में क्षमता अनुरूप ही बच्चों को बैठाने के निर्देश दिए गए हैं। स्कूलों को भेजे गए नोटिस में स्थिति में दो दिन के भीतर सुधार लाने की चेतावनी देते हुए कहा गया है कि इसके बाद स्कूल वाहनों को सीज कर दिया जाएगा।

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *