साइबर ठगी के मुख्य आरोपी से दून पुलिस कोसों दूर, एक और मामला सामने आया

0
70

देहरादून। संवाददाता। साइबर ठगों को पुलिस ने पकड़कर सांस ली ही थी, कि साइबर ठगी का एक और मामला सामने आया है। जिसमें ठगों ने एक एलआईसी के प्रशासनिक अधिकारी को 97 हजार रुपये की चपत लगा दी। उनके खाते से यह रकम दो किस्तों में नेट बैंकिंग के जरिए निकाली गई। मामले में अधिकारी की ओर से कोतवाली पुलिस को तहरीर दी गई है।

एलआइसी में बतौर प्रशासनिक अधिकारी कार्यरत मनोज अरोरा निवासी मिलन विहार जीएमएस रोड का कॉर्पोरेशन बैंक कनाट प्लेस में खाता है। इसी खाते में उनका वेतन भी आता है। मनोज अरोरा के मुताबिक बीते 28 अगस्त की रात नौ बजे उनके खाते से 46374 रुपये निकलने का एसएमएस आया।

अगले दिन बैंक जाकर जानकारी ली तो पता चला कि नेट बैंकिंग के जरिए उनके अकाउंट से खरीदारी की गई है। इसके बाद उन्होंने खाते से लेनदेन बंद करने के लिए बैंक को प्रार्थना पत्र दे दिया। साथ ही बैंक कर्मियों को बताया कि उनके खाते में वेतन आने वाला है। लिहाजा उनके खाते से किसी तरह का लेनदेन न होने पाए।

लेकिन, बैंक की ओर से किसी प्रकार की कार्रवाई होने से पहले ही 29 अगस्त की सुबह उनके खाते से दोबारा 50574 रुपये निकल गए। वहीं कोतवाली पुलिस मामलें की जांच में जुटी है।

LEAVE A REPLY