पुलिस ने लूट और वाहन चोर गैंग को दबोचा, 6 गिरफ्तार


देहरादून। नगर कोतवाली पुलिस ने लूट और वाहन चोर गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में तीन नाबालिग हैं। उनके कब्जे से एक अधेड़ के साथ हुई लूट का सामान और चोरी की चार स्कूटियां बरामद की गई हैं। इनमें से तीन नाबालिग पहले भी वाहन चोरी के मामले में पकड़े जा चुके हैं। गैंग का सरगना भी नाबालिग है।

पुलिस ने तीनों को ज्यूवेनाइल कोर्ट में पेश कर बाल सुधार गृह में रखने का अनुरोध किया है। जबकि तीन अन्य को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। को

तवाली नगर क्षेत्र में लगातार वाहन चोरी की घटनाएं होने और शनिवार प्रातः एक व्यक्ति के साथ हुई लूट की वारदात के बाद कोतवाली निरीक्षक बीबीडी जुयाल और एसएसआइ अशोक राठौर के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने पूर्व में हुई घटनाओं के स्थानों को चिह्नित कर वहां के सीसीटीवी फुटेज चेक किए और वारदात में शामिल आरोपितों का सत्यापन किया।

लूट की वारदात के बाद जब पीड़ित से पूछताछ की गई तो उसने चार युवकों के लूट में शामिल होने की बात कही। जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित को कोतवाली क्षेत्र में पूर्व में पकड़े गए वाहन चोरों की तस्वीरें दिखाईं। पीड़ित ने इनमें से तीन को पहचान लिया। जिसके बाद टीम ने उनकी तलाश शुरू की।

पुलिस को सूचना मिली कि इनमें कुछ युवक डाटकाली से घूमकर शहर की तरफ आ रहे हैं। जिस पर पुलिस ने मातावाला बाग, सहारनपुर रोड पर चेकिंग शुरू कर दी। कुछ देर बाद तीन स्कूटी पर छह युवकआते दिखाई दिए। पुलिस को देखकर वह भागने लगे। पुलिस ने उन्हें घेरकर पकड़ लिया।

पूछताछ की गई तो उन्होंने शनिवार को हुई लूट की घटना में अपना हाथ कबूला। जिसके बाद उनके कब्जे से लूट का मोबाइल और चोरी की चार स्कूटी बरामद की गई। इनमें से तीन नाबालिग निकले, जिन्हें पुलिस ने निगरानी में रख दिया। जबकि तीन अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों नाबालिगों को उन्हें ज्यूवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश कर बाल सुधार गृह भेजने के लिए अनुरोध किया गया है।

अन्य तीन राहुल उर्फ गुच्ची पुत्र चंद्र सिंह निवासी चुक्खूवाला मोहल्ला इंदिरा कॉलोनी, सत्यम पुत्र राजकुमार उर्फ राजपाल निवासी इंदिरा कॉलोनी चुक्खूमोहल्ला व कुलदीप उर्फ कुल्लू पुत्र सतनाम सिंह निवासी कावली रोड को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

नाबालिग है गैंग का सरगना
एसएसआइ अशोक राठौर ने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपित आसपास के रहने वाले हैं। इनमें से तीन नाबालिग 24 जून को कोतवाली क्षेत्र में पकड़े गए थे। जिनके कब्जे से दो स्कूटी व एक मोटरसाइकिल बरामद की गई थी। इसके बाद के नाबालिग आरोपित राहुल उर्फ गुच्ची के साथ जेसीबी पर काम करने हरियाणा चले गए थे।

अभी तीन-चार दिन पहले ही हरियाणा से वापस आकर सभी को इकट्ठा किया और दोबारा स्कूटी चोरी करने लगे। पूछताछ ने उन्होंने बताया कि एक स्कूटी हरियाणा जाने से पूर्व चोरी की थी। जबकि बाकी तीन हरियाणा से आने के बाद चुराई थीं। शुक्रवार रात को वे डाटकाली में जागरण में गए थे। सुबह जब वह वापस आए तो उन्होंने झंडा साहिब के सामने एक व्यक्ति को डरा-धमकाकर लूट की। उन्होंने बताया कि वह अधिकतर सुबह के समय वारदात को अंजाम देते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *