अल्मोड़़ा – रामनगर -बद्रीनाथ रोड पर बेकाबू बस खाई में गिरी, परिचालक समेत पांच की मौत, 14 की हालत गंभीर

अल्मोड़़ा रामनगर बद्रीनाथ रोड पर बेकाबू बस खाई में गिरी, परिचालक समेत पांच की मौत, 14 की हालत गंभीर

अल्मोड़ा। संवाददाता।  रानीखेत, अल्‍मोड़ा रामनगर बद्रीनाथ रोड पर गरुड़खेत के पास सैंगड़ा गधेरा (अल्मोड़ा) में बेकाबू यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 21 घायल हो गए। इनमें 14 की हालत गंभीर है। नाजुक हालत में कुछ को हल्द्वानी ले जाया गया है। दुर्घटना की वजह ब्रेक फेल होना बताया जा रहा।

गढ़वाल मोटर यूनियन (जीएमओयू) की बस यूके 04-पीए -0126 गुरुवार को मध्याह्न करीब 12 बजे रामनगर से यात्री लेकर गैरसैंण (गढ़वाल) के लिए रवाना हुई। बस में चालक व परिचालक समेत 26 लोग सवार थे। वाहन रामनगर बद्रीनाथ रोड पर भतरौजखान से करीब तीन किमी आगे सैंगड़ा गधेरा  (गरुड़खेत) क्षेत्र में पहुंचा ही था कि चालक नियंत्रण खो बैठा। नतीजतन बस सड़क से लगभग 120 मीटर गहरी खाई में जा गिरा।

बस के परखच्चे उड़ गए। परिचलाक समेत पांच यात्रियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। क्षतिग्रस्त बस में फंसे व दबे घायलों को वाहन पलट कर पुलिस की रेस्क्यू टीम व स्थानीय ग्रामीणों ने बमुश्किल बाहर निकाला। चालक कुंदन सिंह निवासी थौली गांव भिक्यिासैंण (अल्मोड़ा) के अनुसार बस के ब्रेक फेल होने के कारण हादसा हुआ।

हेलीकॉप्टर पहुंचा, अंधेरे ने रोकी उड़ान

उपनेता करन सिंह माहरा व प्रशासन की रुपोर्ट पर सायं गंभीर रूप से घायल यात्रियों को जंलीग्रांट देहरादून ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर भी पहुंचा। मगर अंधेरा होने के कारण वह उड़ान नहीं भर सका। ऐसे में घायलों को पहले सीधा गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय रानीखेत ले जाया गया। इनमें से कुछ को हल्द्वानी रेफर कर दिया गया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *