शिमला बाईपास से मेंहूवाला और आईएसबीटी से हरिद्वार बाईपास तक हटा अतिक्रमण

अतिक्रमण हटाने के दौरान आईएसबीटी पर हुआ विरोध
देहरादून। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को शहर में फैला अतिक्रमण हटाया। इस क्रम में शिमला बाईपास से मेंहूवाला और हरिद्वार रोड से आईएसबीटी तक फैले अवैध अतिक्रमण का सफाया किया गया। आईएसबीटी से अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासन को विरोध झेलना पड़ा। प्रशासन ने अतिक्रमण की जद में आई दुकानों को तोड़ना चाहा तो लोगों ने एक स्वर विरोध करते हुए हल्ला मचाना शुरू कर दिया। 
कोर्ट के आदेशों के बाद से प्रशासन अतिक्रमण हटाने को लेकर काफी मुस्तैद दिख रहा है। हालांकि कुछ स्थानों से अतिक्रमण हटाना प्रशासन के लिए  ढे़डी खीर साबित हुआ। जिनमें प्रेमनगर और झुग्गी बस्तिया खास है। हालांकि सरकार ने आध्यदेश जारी करते हुए झुग्गीवासियों को जरूर राहत पहुंचायी है। मगर अभी शहर के कई स्थानों पर अतिक्रमण की कार्यवाही होनी बाकी है।आईएसबीटी पर अतिक्रमण हटाने का लेकर जो हंगामा स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को मचाया।
उस पर एसडीएम प्रत्यूष कुमार कुछ भी कहने से बचना ही उचित समझा, पहले उनके फोन पर रिंग गई। इसके बाद उनका फोन आउट ऑफ रीच बताने लगा। प्रशासन ने आज हरिद्वार रोड के आस-पास फैला अतिक्रमण हटाया, साथ ही आईएसबीटी, मेंहूवाला, शिमला बाईपास आदि स्थानों से अवैध अतिक्रमण का सफाया किया गया है। जहां कुछ लोग इसे विकाय के रूप में देखते हुए सराहनीय प्रयास बता रहे हैं। वहीं कुछ लोग प्रशासन के इस सख्त रवैये से अस्थिर दिख रहे हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *