डीएम ने सड़क मार्ग ठीक करने निर्देश किए


देहरादून। संवाददाता। जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने एन.एच, पीडब्लूडी, एनएचआई के अभियन्ताओं को निर्देशित किया कि इन्वेस्टर्स समिट से पूर्व हरहाल मेें चिन्हित 13 सड़कों के अलावा आन्तरिक मार्गों में गड्डे के भरान तथा मलबा एवं अन्य सामग्री हटाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाय।

उन्होंने कहा कि आगामी 18 सितम्बर से होने वाले विधानसभा सत्र के मध्यनजर महत्वपूर्ण मार्गों में गड्डे भरान, नालियों की सफाई आदि कार्य तत्काल पूरे करें। बैठक में राजपुर रोड, बहल चैक, आराघर-रिस्पना मार्ग, सर्वे चैक- राजपुर मार्ग, फव्वारा चैक-6 न0 पुलिया से रायपुर मार्ग, आईएसबीटी-रिस्पना मार्ग तथा एयरपोर्ट मार्गों पर तेजी से कार्य किये जाने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि बल्लूपुर चैक फ्लाईओवर , आढत बाजार, जोगीवाला मार्ग पर स्कूली बच्चों को लाने ले जाने वाले वाहनों के लिए आवश्यक सुधारीकरण कार्य करें। उन्होंने नगर निगम को हिदायत दी कि फुटपाथों, सभी मार्गों पर पडे़ मलबा, निर्माण सामग्री तथा होर्डिंग्स, अन्य सामग्री तत्काल हटायें तथा सामग्री के स्वामियों पर चालान की कार्यवाही भी करें।

बैठक में बताया गया कि बुद्धा चैक, कर्जन रोड, कनक चैक, पिं्रस चैक, ओरियन्ट चैक आदि स्थानों पर पानी इकठ्ठा होने से यातायात प्रभावित होता है इन स्थानों पर ड्रेनेज सिस्टम को सही करें। बैठक में सड़क दुर्घटनाओं में हो रही बढोतरी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लोनिवि, एनएच व परिवहन विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों को केटाइज, रम्बलस्ट्रीट, स्प्रींग पोस्ट रेडियम रिफलेक्टर व साईनेज बोर्ड लगवाने की कार्यवाही करें। उन्होंने रायपुर मालदेवता मार्ग में स्पीड बे्रकर बनाये जाने को कहा। उन्होंने बताया कि वाहनों के लिए स्पीडोमीटर तथा चालकों की जांच हेतु पुलिस द्वारा एक्लोमीटर से चैकिंग का कार्य किया जा रहा है। बैठक में दुर्घटना प्रभावित लोगो को बीमा का लाभ मुहैय्या कराने जाने के क्रम में जिलाधिकारी ने परिहवन विभाग को बीमा कम्पनी से जानकारी प्राप्त करने को कहा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक यातायात लोकेश्वर, अधिशासी अभियन्ता लो.नि.वि बलराम व राजेश कुमार, सम्भागीय परिवहन अधिकारी सुनील शर्मा, अरविन्द पाण्डेय, रश्मि पंत, पंकज श्रीवास्तव समेेत सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *