दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनावों में एनएसयूआई का दबदबा; एबीवीपी को झटका

0
117
  • दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनावों में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने चार में दो शीर्ष पदों पद जीत हासिल कर दमदार वापसी की है. प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट के पदों पर एनएसयूआई के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. जबकि सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी के पदों पर एबीवीपी को जीत मिली है.

नई दिल्ली (संवाद):  दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनावों में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने चार में दो शीर्ष पदों पद जीत हासिल कर दमदार वापसी की है. प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट के पदों पर एनएसयूआई के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. जबकि सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी के पदों पर एबीवीपी को जीत मिली है.

 एनएसयूआई रॉकी तौशीद ने प्रेसिडेंट पद के लिए 1,590 वोटों से जीत हासिल की जबकि वाइस प्रेसिडेंट पद पर कुनाल शेरावत को जीत मिली. एबीवीपी को इस बार केवल सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर संतोष करना पड़ा. इस पद पर एबीवीपी की महामेधा नागर और ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर उमाशंकर को जीत मिली है.

हार की समीक्षा करेंगे – एबीवीपी

एबीवीपी की दिल्ली शाखा नेशनल सेक्रेटरी ने कहा, “डूसू में अब तक जो ट्रेंड रहा था, हमने तीन या चार सीटों पर जीत हसिल की थी. हम अपने काम पर फिर से नज़र डालेंगे और विमर्श करेंगे कि बाकी दो सीटों पर क्या कमी रह गई.”

उन्होंने कहा “हम सकारात्मक काम करते हैं और पूरे साल हमने कई ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए हैं. हमें लगता है कि जो काम हमने किया है उसे ले कर हमें छात्रों के पास जाने की ज़रूरत है.”

वो कहती हैं, “आने वाले वक्त में हम अपने मेनिफेस्टों में किए वायदों पर चलते हुए छात्रों के मुद्दों को लेकर काम करेंगे.”

LEAVE A REPLY