नगर निकाय चुनावः मतगणना जारी, देहरादून में भाजपा आगे


देहरादून। उत्तराखंड के सात नगर निगम सहित 84 निकायों निकाय चुनाव की मतगणना जारी है। कई जगह से परिणाम आने भी शुरू हो गए हैं। उत्तरकाशी। नगर पंचायत नौगांव के सभी वार्डो के परिणाम घोषित हो गए हैं। हल्द्वानी नगर निगम में निर्दलीय आगे चल रहे हैं। देहरादून नगर निगम में पार्षद की दो सीट भाजपा जीत गई है। नौगांव नगर पंचायत में अध्यक्ष पद पर भाजपा के शशि मोहन राणा चुनाव जीत गए हैं।

राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट ने बताया कि 84 निकायों में मतगणना के लिए कुल 822 टेबल लगाई गई हैं। सबसे ज्यादा 226 टेबल यूएसनगर में, 166 देहरादून में और 96 टेबल नैनीताल में लगाई गई हैं। रुद्रप्रयाग में सबसे कम 12 टेबलों पर मतगणना होनी है। दोपहर 12 बजे के आसपास पार्षदों के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। जबकि मेयर , पालिकाध्यक्ष या नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए नतीजे देर रात तक आने की उम्मीद है। चुनाव की पूरी तस्वीर साफ होने में बुधवार सुबह तक का समय लग सकता है। पूरे दिन और पूरी रात मतगणना की संभावना को देखते हुए आयोग ने इसकी भी पूरी तैयारियां की हैं।

एडीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि प्रदेश में 44 मतगणना स्थल बनाए गए हैं। जिनमें सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दस हजार पुलिसकर्मी और होमगार्ड के अलावा 15 कंपनी पीएसी सुरक्षा में तैनात की गई है। सभी मतगणना स्थलों पर टेबल ड्यूटी के अलावा इन और आउटर कार्डन में थ्री लेयर सुरक्षा की गई है। जिनमें सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात हैं। सभी स्थलों पर सीसीटीवी कैमरों से लगातार नजर रखी जा रही है। मतगणना स्थल पर किसी भी बाहरी व्यक्ति को घुसने की इजाजत नहीं होगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *