राष्ट्र कल्याण के लिए 251 ब्राहम्ण कर रहे यज्ञ


हरिद्वार। संवाददाता। कर्नल एन्कलेव स्थित गुरुकृपा आध्यात्मिक चेतना संस्थान श्री भवानी शंकर आश्रम में राष्ट्र जन कल्याणार्थ सहस्त्र चंडी महायज्ञ और श्रीमद् देवी भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 251 आचार्य ब्राह्मण यज्ञ कर रहे हैं।

मंगलवार को श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर मैत्रेयी गिरी महाराज ने गो कथाए ब्राह्मण की महत्ता एवं श्रीमद् देवी भागवत कथा के महत्व पर प्रकाश डाला। कहा कि देवी भागवत कथा सुनने से पुण्य की प्राप्ति होती है और दुखों का नाश होता है। उन्होंने कथा श्रवण के लिए अधिकाधिक संख्या में श्रद्धालुओं को आने का आह्वान किया।

यज्ञ अधिष्ठात्री महंत रीमा गिरी महाराज ने कहा कि वर्तमान में राष्ट्र अनेक भयावह समस्याओं से ग्रस्त है और चारों ओर अशांति का वातावरण बना हुआ है। ऐसे में विश्व शांति के लिए मां जगदंबा का आह्वान आवश्यक है। यज्ञ संचालन में श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर धर्मराज पीठाधीश्वर स्वामी विष्णु दासए श्री महंत त्रिवेणी गिरीए आचार्य गंगाराम और उनके सानिध्य में 21 ब्राह्मणए 11 सहयोगी और 15 वेदपाठी विधिविधान के साथ यज्ञ संपन्न करा रहे हैं। कथा का समापन 27 नवंबर को पूर्णाहुति और भंडारे के साथ होगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *