वियतनाम में अनुकृति दिखाएंगी परम्परागत पहनावें की झलक

लैंसडौन। संवाददाता। उत्तराखण्ड में खूबसूरती वास करती है। इसका जीता जागता प्रमाण है, अनुकृति गुसाईं जो अपनी खूबसूरती का जलवा दुनियाभर में बिखेर रही है। पर्यटन नगरी की बेटी अनुकृति गुसाईं वियतनाम में होने वाली मिस ग्रैंड इंटरनेशनल में देवभूमि की परंपराओं को भी प्रमुखता से स्थान देगी। यही नहीं, अनुकृति स्टॉप द वार एंड वाइलेंस का संदेश देकर लोगों को जागरूक करेगी। वह ग्रैंड इंटरनेशनल में देवभूमि से प्रतिभाग करने वाली पहली प्रतिभागी है।

अनुकृति इन दिनों वियतनाम में बारह से पच्चीस अक्टूबर तक होने वाली मिस ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर बेहद व्यस्त है। वह इस प्रतियोगिता में अपनी वेश-भूषा में देवभूमि की झलक दिखलाएंगी।

इससे पूर्व अनुकृति ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में मां गंगा के अवतरण को प्रस्तुत किया था। अनुकृति की मां नर्वदा गुसाईं ने बताया की अनुकृति की डिजाइनर उनके लिए खास ड्रेस डिजाइन कर रहे हैं। इस ड्रेस में उत्तराखंड का योग और मॉडर्न इंडिया का संदेश होगा।

अनुकृति की मां ने बताया की ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता की थीम स्टॉप द वॉर है, जिसके जरिये युद्ध मानवता की सबसे बड़ी हानि है, इसे लेकर अनुकृति ने अपना प्रोजेक्ट बनाया है।

अनुकृति अपने प्रोजेक्ट के जरिये कहना चाहती हैं कि वार हमारे मन व दिमाग की उपज है। इसे नियंत्रण करना मनुष्य के हाथ में है। यदि उसे पहले ही रोक दिया जाए तो विश्व का माहौल कितना सुखद होगा। इस पर अनुकृति ने एक वीडियो भी तैयार किया है।

अनुकृति लोगों को जागरूक करने के लिए सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर जागरुकता के लिए एक अभियान भी छेड़ने वाली है। अनुकृति की मां ने बताया कि अक्टूबर में वियतनाम में होने वाली इस प्रतियोगिता में 120 देशों की सुंदरियां हिस्सा लेंगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *