केदारनाथ फिल्म के पोस्टर बैनर फांडे, रिलीज को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश


देहरादून। संवाददाता। केदारनाथ त्रासदी पर आधारित फिल्म केदारनाथ का टीजर व पोस्टर रिलीज होने के साथ ही फिल्म को लेकर विरोध के स्वर लगातार उठ रहे है। जहां फिल्म को लेकर उत्तराखंड में काफी उत्साह था, वहीं जैसे ही फिल्म का करीब एक मिनट का टीजर और पोस्टर रिलीज हुआ तो इसका विरोध भी शुरू हो गया। दरसअल उसमें दर्शाए गए बोल्ड सीन को लेकर तीर्थपुरोहित और स्थानीय लोग भड़क उठे,तो भाजपा नेता भी इस फिल्म के विरोध में उतर गए और उन्होंने इसे लव जिहाद को बढ़ावा देने वाली फिल्म तक कह दिया और इस पर बैन की माग की।उसके कुछ समय बाद हिन्दू युवा वाहनी ने भी इस फिल्म को उत्तराखंड में न चलने की धमकी तक दे डाली।

आज कई हिन्दू संगठन इस फिल्म के रिलीज से एक दिन पहले सिनेमाघरों में जाकर इसके विरोध में प्रदर्शन किया और इस फिल्म के पोस्टर तक फाड़ डाले,काफी हंगामे करने के बाद उन्होंने सिनेमाघरों के मालिकों को इस फिल्म को न लगाने को कहा और साथ ही कहा कि अगर कोई सिनेमाघर इस फिल्म को चलाएगा तो किसी भी घटना का जिम्मेदार वो स्वंय होंगे।

वंही केदारनाथ फिल्म पर लगातार की जा रही आपत्तियों की समीक्षा करने के लिए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में समिति गठित की गई है। सचिव गृह नितेश झा, सचिव सूचना दिलीप जावलकर व डीजीपी अनिल रतूङी समिति के सदस्य हैं। समिति केदारनाथ फिल्म को लेकर की जा रही आपत्तियों के संदर्भ में फिल्म का परीक्षण करेगी और अपनी रिपोर्ट देगी। इस रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार द्वारा उत्तराखंड में इस फिल्म के प्रदर्शन के संबंध में समुचित निर्णय लिया जाएगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *