रविवार को रिस्पना नदी पर चलेगा सफाई अभियान


देहरादून। संवाददाता। रिस्पना नदी के पुर्नजीवन पर सरकार खोखले वादे कर रही है। सरकार ने पहले इसके लिए कई बैठकें की, पौधा रोपण किया लेकिन अब सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। इस कारण हमने यह निर्णय लिया है कि हमारे 100 स्वंयसेवी रविवार को रिस्पना नदी में उतर कर सबसे दूषित क्षेत्र दीपनगर में सफाई अभियान चलायेगें।

प्रैस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान यह बात मैड संस्था के लोगों ने कही। उन्होने कहा कि यह संगठन शिक्षित छात्रों का है। उन्होने कहा कि जब सरकार सत्ता में आयी थी तो संस्था का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मिला था और रिस्पना नदी के पुर्नजीवन की ओर उनका ध्यान खींचा था। जिसके फलस्वरूप सरकार ने मैड संस्था को शामिल कर कई बैठकें करते हुए रिस्पना में वृक्षारोपण का कार्य कराया।

कहा कि इसके बाद जैसे जैसे समय बीतता गया सरकार की इस मामले में इच्छाशक्ति धूमिल होती गयी और यह अभियान थम गया। बताया कि जो पौधारोपण किये गये थे वह भी बचने में असमर्थ रहे। इस बात को ध्यान मे रखते हुए मैड संस्था ने एक बार फिर रिस्पना नदी सफाई अभियान का निर्णय लिया है जो रविवार को दीपनगर क्षेत्र में अपने 100 स्वंयसेवियों के संग सफाई अभियान चलायेगा। इस अवसर पर गायत्री, चेतना भट्ट, मोहित अरोड़ा सहित अन्य लोग शामिल रहे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *