खुश खबरी-अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश जारी

0
89


देहरादून। संवाददाता। नए साल का पहला दिन उत्तराखंड के अतिथि शिक्षकों के लिये बड़ी सौगात लेकर आया। साल के पहले ही दिन लम्बे समय से नियुक्ति की मांग कर रहे अतिथि शिक्षकों को उत्तराखंड के शिक्षामंत्री अरविंद पांडे ने एक गुड न्यूज दी। जी हां इस गुड न्यूज के मुताबिक अतिथि शिक्षकों के नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं। तीन जनवरी से शिक्षकों की नियुक्ति शुरू हो जाएगी। खुशखबरी देने के साथ ही शिक्षामंत्री ने कहा कि ज्वॉइनिंग के बाद अतिथि शिक्षक विंटर वेकेशन में अपने क्षेत्रों में जाकर घरों से बच्चों को बुलाकर ट्यूशन पढ़ाएंगे।

यह बात शिक्षा मंत्री ने ननुरखेड़ा स्थित पीआरडी सभागार में राज्य युवा महोत्सव के शुभारंभ के बाद मीडिया से बात करते हुए कही। गौरतलब है कि इस महोत्सव में प्रदेशभर की टीमें कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंची हैं। महोत्सव में लोकगीत, लोकनृत्य, एकांकी, शास्त्रीय गायन, वादन और नृत्य समेत अन्य प्रतिस्पर्धा आयोजित होंगी कार्यक्रम में खेल मंत्री ने महिला मंगल दल कोटि मायचक, विकासखंड रायपुर की टीम को विवेकानंद युवा पुरस्कार से सम्मानित किया। पुरस्कार के रूप में टीम को एक लाख रुपए की नगद राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

द्वितीय पुरस्कार के रूप में विकास खंड रायडी जखोली रुद्रप्रयाग की टीम को 50 हजार रुपए का नगद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र दिया गया। हथिया थल विकासखंड रुड़की की टीम को तृतीय पुरस्कार के रूप में 25 हजार रुपए की धनराशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

LEAVE A REPLY