स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ ममालें में जांच टीम गठित-बाल आयोग ने संज्ञान लिया

0
3082


देहरादून। संवाददाता। राजपुर रोड़ के स्थित निजी स्कूल के खिलाफ नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स ने बाल आयोग और शिक्षा विभाग को ज्ञापन सौंपते हुए छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामलें में न्याय की गुहार लगाई है। जिस पर बाल आयोग की अध्यक्षा ने पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया है।

बता दे कि राजपुर रोड़ स्थित पिस्टल वीड स्कूल मे कक्षा 9 मे पढ़ने वाली छात्रा के साथ स्कूल के स्विमिंग कोच द्वारा छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। जिसमे पीड़िता के अभिभावकों द्वारा प्रेस वार्ता करके मामले का खुलासा किया गया। जहां एक ओर स्कूल प्रशासन द्वारा इस मामले को दबाने के लिए हर प्रकार अभिभावकों पर निरंतर दबाव बनाया जा रहा है।

वहीं इस घटना के खिलाफ नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स व उत्तराखंड महिला मंच, जनादेश मंच, पिपुल्स फोरम उत्तराखंड ने आज (वीरवार) को बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्षा ऊषा नेगी, बोर्ड के निदेशक रणबीर सिंह व मुख्य शिक्षा अधिकारी एसबी जोशी को ज्ञापन सौंपा। जिस पर बाल आयोग की अध्यक्षा ने तुरंत स्कूल के लिए जांच टीम गठित कर उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

जबकी बोर्ड के निदेशक रणबीर सिंह ने सीधे तौर पर अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि यह मामला ज्यूडिशियल और बाल आयोग से जुड़ा है तो मै इसमे इस ज्ञापन को अपने हेड ऑफिस भेजने के अलावा आपकी या पीड़ितों की कोई मदद नही कर सकता। मुख्य शिक्षा अधिकारी एसबी जोशी ने कल ही अपनी टीम के साथ स्कूल जाने के साथ ही नोटिस जारी कर दिया है। नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान ने स्पष्ट कहा है कि कोई भी निजी स्कूल किसी भी बच्चे का शारीरिक या मानसिक शोषण नही कर सकता। ज्ञापन देने वालों मे शकुंतला गुंसाई ,भार्गव चन्दोला, सरदार हरकिशन, बहादर सिंह रावत, शीला रावत , जयकृत कंडवाल पदमा गुप्ता, प्रभा नेगी, मानदेव क्षेत्री आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY