हड़ताल पर बैंक कर्मचारी, कामकाज ठप्प जनता परेशान

0
69


देहरादून। संवाददाता। देश मे आज से दो दिनों तक बैंक कर्मचारी ट्रेड यूनियन हड़तालों पर है जिससे बैंक का कामकाज पूरी तरह ठप्प पड़ गया है बैंक में कामकाज न चलने से लोगो को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उत्तराखंड में बैंक कर्मचारी सहित ट्रेड यूनियन से जुड़े हजारों कर्मचारी आज से दो दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं। बैंक कर्मचारी सहित ट्रेड यूनियन के कर्मचारी दो दिनों दिन तक केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में प्रदर्शन करेगे।

आपको बता दें कि इस हड़ताल में जीवन बीमा व सामान्य बीमा, ग्रामीण बैंक, सहकारी बैंक, ओएनजीसी, टे-स्टेट व असंगठित क्षेत्र के मजदूर भी शामिल है कर्मचारियों का कहना हे की सरकार निजी बैंकों को बढ़ावा दे रही है और सरकारी बैंकों के निजीकरण का प्रयास किया जा रहा है।

इनकी सबकी माग है की सभी श्रमिकों को बोनस व न्यूनतम 18,000 रुपये दिए जाएं।साथ ही आउटसोर्स कर्मियों को नियमित किया जाए। पूरे राज्य मे एक लाख लोग हड़ताल पर है और बैंक के लेन देन पर लगभग 500 करोड़ का प्रभावित होने का अनुमान है। साथ कर्मचरियों हे की बीजेपी सरकार कर्मचारी विरोधी फैसले ले रही हे कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा की अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो आने वाला समय में एक विशाल प्रदर्शन होगा।

LEAVE A REPLY