कफुवा वीडियो गीत का नरेंद्र सिंह नेगी ने विमोचन किया

0
131

सोमेश्वर देवता की महिमा पर आधारित है लोकगायक रजनीकांत सेमवाल का कफुवा वीडियो गीत


देहरादून।संवाददाता। लोकगायक रजनीकांत सेमवाल का सोमेश्वर देवता की महिमा पर आधारित वीडियो गीत कफुवा का विमोचन मंगलवार को गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज की भागदौड भरी जिंदगी में जिस तरह से रजनीकातं सेमवाल प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत को लोगों के सामने ला रहे है वह सराहनीय है। कहा कि रजनीकांत सेमवाल मेरी पसंद का काम रहे है।

पहाड़ी दगड्या प्रोडक्शनस के बैनर तले 13 मिनट के वीडियो गीत में देशभर में सोमेश्वर देवता के मंदिरों पर फोकस किया गया है। लोकगायक रजनीकांत सेमवाल ने बताया कि कफुवा एक पारंपरिक शैली है। जिस पर सोमेश्वर देवता अवतरित होता है। सोमेश्वर देवता कुल्लू, कश्मीर व उत्तरकाशी में घूमने के बाद गंगा स्नान के बाद मुखवा में वास करते है। वीडियो गीत में ढोल की थापा ही पूरा जागर वीडियो फिल्माया गया है।

साथ ही वीडियो के माध्यम से प्रदेश की अलग-अलग घाटियों की सांस्कृतिक विरासत व प्राकृतिक सौंदर्य को लोगों के सामने लाने की सफल कोशशि की गई है। इस मौके पर गंगोत्री मंदिर समिति अध्यक्ष सुरेश सेमवाल,गीत निर्देशक गोविंद नेगी, सह निर्देशक सोहन चौहान, संगीतकार रणजीत सिंह, हरीश भट्ट, चंद्रशेखर चौहान, पंकज पंवार, आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY