जिला पंचायत पौड़ी ने पास किया 40.31 करोड़ का बजट


ऋषिकेश। जिला पंचायत पौड़ी गढ़वाल ने आगामी वित्तीय वर्ष के लिए विभिन्न योजनाओं के लिए 40.31 करोड़ रुपये का बजट पारित किया। बैठक में विभागीय अधिकारियों के साथ सदस्यों ने विभिन्न कार्यों की समीक्षा भी की।

परमार्थ निकेतन स्वर्गाश्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष दीप्ति रावत की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अगले वित्तीय वर्ष के लिए 40 करोड़ 31 लाख 59 हजार रुपये का बजट सर्वसम्मति से पारित किया गया। अपर मुख्य अधिकारी संतोष खेतवाल ने बताया कि जिला पंचायत की छह समितियों की बैठक में जितने भी प्रस्ताव पारित किए उन पर नियोजन समिति में चर्चा के बाद उन्हें सदन में रखा गया। सदन ने सभी प्रस्तावों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की।

बैठक में जिला पंचायत सदस्य गीता राणा ने बीरकाटल पेयजल पंपिंग योजना पर अब तक कार्य शुरू न होने का मुद्दा उठाया। जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने विभागीय अधिकारियों को 10 दिन के भीतर निविदाएं आमंत्रित कर कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।

जिला पंचायत सदस्य हरि सिंह भंडारी ने कहा कि यमकेश्वर क्षेत्र के लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम द्वारा संचालित गैस एजेंसी को अन्य जगह शिफ्ट करने के आदेश दिए गए हैं जो कि जनहित में नहीं है।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने खाद्य विभाग को इस मामले में आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा। बैठक में जिला पंचायत सदस्य भरत नेगी, रमेश रावत, रितु नेगी, लक्ष्मी बिष्ट ,परवीन बेगम, डीपीआरओ एमएम खान, लोनिवि के अधिशासी अभियंता प्रत्यूष कुमार सहित करीब एक दर्जन विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

बैठक की समाप्ति के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष और सदस्यों ने परमार्थ घाट पर गंगा आरती की। परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती महाराज ने उन्हें रुद्राक्ष का पौधा भेंट किया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *