एसपी को घूस देने वाले वकील सहित दो गिरफ्तार


बागेश्वर। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह को दो लोगों को घूस व प्रलोभन देना महंगा पड़ गया। एसपी ने दोनों पर भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं में कार्रवाई कर दी हैं। दोनों आरोपी पुलिस हिरासत में है।

बीते बुधवार की देर सांय दो लोग भगवान सिंह पुत्र आदित्य नारायण सिंह मैनेजर कटियार माइंस बीसा नाकुरी, रीमा व एडवोकेट इंद्र सिंह धामी पुत्र चंद्र सिंह निवासी तहसील रोड, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के कैंप कार्यालय में पहुंचे। दोनों व्यक्तियों ने पुलिस अधीक्षक से मिलने की बात कही।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के मिलने पर दोनों व्यक्तियों ने अपने साथ लाए एक पैकेट मिठाई, एक डायरी व कुछ पैसे उन्हें देने लगे। और उनसे कहा कि हमारे कटियार माइंस के कई ट्रक खड़िया लेकर हल्द्वानी व बाहरी जिलों में जाते रहते हैं। बिना ओंवर लोडिग आदि से हमारा मुनाफा नहीं हो पाता है। इसलिए आपके सहयोग से ही हम यह कार्य कर सकते है।

इतना कहना था कि पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने फटकार लगाते हुए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को देनों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दे दिए। दोनों को पुलिस ने तत्काल हिरासत में ले लिया। दोनों आरोपितों पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 8 व 9 के तहत कार्रवाई की गई हैं। इंद्र सिंह धामी कटियार माइंस के लिगल एडवाइजर भी हैं।

लोकेश्वर सिंह (पुलिस अधीक्षक, बागेश्वर) का कहना है कि किसी प्रकार के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नही किया जाएगा। अगर कही और भी ऐसी सूचना मिल रही है तो उसकी जानकारी दें। ताकि भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *