भाजपा नेता विनय गोयल के व्यवसायिक संस्थानों पर इनकम टैक्स का छापा

0
68


देहरादून। संवाददाता। आईटी विभाग ने आज उत्तराखण्ड और हरियाणा तथा दिल्ली स्थित दो व्यवसाईयों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। एक साथ दर्जन भर स्थानों पर की गयी इस छापेमारी से व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।
मिली जानकारी के अनुसार आज तड़के चार बजे आयकर विभाग की कई टीमों ने दून व यमुनानगर के दो व्यवसाईयों के ठिकानों पर छापेमारी की। दून में आयकर विभाग की टीम द्वारा गोयल गु्रप के कई संस्थानों सहित छह स्थानों पर छापेमारी की गयी। जिनमें व्यापारी के घर से लेकर कई प्रतिष्टान शामिल है। भाजपा नेता विनय गोयल के व्यवसायिक संस्थानों में हुई इस छापेमारी के कई मायने निकाले जा रहे है। आयकर विभाग की टीम द्वारा गोयल ग्रुप के जिन छह ठिकानों पर कार्यवाही की गयी उनमें रूड़की स्थित विश्वविघालय भी शामिल है। वहींं यमुनानगर में गर्ग गु्रप के पांच ठिकानों को आईटी की टीमों द्वारा ख्ांगाला गया है।

छापेमारी में आयकर विभाग की टीम द्वारा उनके व्यवसाय से जुड़े हुए लेन देन की जानकारियां जुटाई गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह दोनो ग्रुप एक दूसरे से जुड़े हुए बताये गये है। सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग की टीम आज सुबह दून पहुंची थी और उन्होने पुलिस लाइन से फोर्स लेकर गोयल गु्रप के सभी ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू कर दी। खबर लिखे जाने तक सभी संस्थानों में आयकर विभाग की टीमें मौजूद होने के साथ ही छापेमारी की कार्यवाही में व्यस्त थी। इस छापेमारी में आईटी की टीम द्वारा हर एक दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया गया है लेकिन टीम को क्या क्या आपत्तिजनक मिला है इसके बारे में तत्काल कोई जानकारी नही मिल पायी है।

LEAVE A REPLY