नौकरी और पेंशन की मांग को लेकर गुरिल्लों का धरना जारी

0
81


देहरादून। संवाददाता। 12 जनवरी एस0सी0बी0 गुरिल्लों का नौकरी और पेंशन की मांग को लेकर देहरादून परेड़ ग्राउण्ड में दिया जा रहा धरना जहां आज 496वें दिन जारी रहा। वहीं धरना स्थल से जारी एक प्रेस-विज्ञप्ति में कहा गया है कि इतने लम्बे आन्दोलन के बावजूद जहां शासन-प्रशासन में बैठे अधिकारी सरकार के निर्णयों, शासनादेशों पर कार्यवाही नहीं कर रहे है वहीं धरनें में बैठे गुरिल्लों को धरा-धमकाकर आन्दोलन से उठाने का षड़यन्त्र रच रहे है।

विज्ञप्ति मे बताया गया है कि चमोली जनपद-देहरादून में लोक निर्माण विभाग के अन्तर्गत आउट सोर्स के माध्यम से काम पर लगाये गये मेट एवं बेलदारों को एकाएक हटा दिये जाने के विरोध में जो गुरिल्लें लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में क्रमिक अनशन पर बैठे है उन्हें जिला प्रशासन द्वारा बलपूर्वक धरने से हटाये जाने की धमकी दी जा रही है जो भाजपा शासन में अधिकारियों के निरंकुश होकर कार्य करने का प्रबल उधाहरण है।

विज्ञप्ति में कहां गया है कि शान्तिपूर्वक लोक तांत्रिक तरीके से धरने एवं अनशन में बैठकर अपनी मांग के लिये आन्दोलन कर रहे गुरिल्लों को यदि बलपूर्वक उठाया जाता है तो इस अलोकतांत्रिक कदम हेतु गुरिल्लो द्वारा राज्यभर में पद यात्राएं निकालकर विरोध जताया जायेगा इसके साथ ही गोपेश्वर में भी धरने पर बैठे गुरिल्लों द्वारा परिवार सहित धरना स्थल पर आमरण अनशन प्रारम्भ कर दिया जायेगा अविलम्ब धरने में बैठे गुरिल्लों की मांगों पर विचार न होने पर बजट सत्र में विधानसभा तथा संसद घेराव की घोषणा गुरिल्लें पहले ही कर चुके है। विज्ञप्ति में उत्तराखण्ड के सभी गुरिल्लों से एक बड़े आन्दोलन के लिये तैयार रहने की अपील भी की गई है।

LEAVE A REPLY