राजधानी में चल रहा ढ़ोंगी बाबाओं की लूट का खेल

0
95


देहरादून। संवाददाता। राजधानी देहरादून में इन दिनो ढोंगी बाबाओं की बाढ़ सी आ चुकी है। यह ढोंगी बाबा न सिर्फ आम जनता को निशाना बनाकर उनकी गाढ़ी कमाई को लूट रहे है बल्कि वह इस बाबागिरी की आड़ में कई जुर्मों को भी अंजाम देने में जुटे हुए है। देखना होगा कि पुलिस प्रशासन कब तक इनका संज्ञान ले पाता है या फिर उसे इनके द्वारा किये जाने वाले किसी बड़े कारनामे का इंतजार है।

राजधानी देहरादून में पिछले काफी समय से स्वंयभू बाबाओं का सिंडिकेट काम कर रहा है। यह ठग बाबा न सिर्फ आम जन की परेशानियों का फायदा उठाकर उनकी मेहनत की गाढ़ी कमाई को लूट रहे है बल्कि यह ठग बाबागिरी की आड़ में कई संगीन मामलों को भी अंजाम देने में जुटे हुए है। अस्थायी राजधानी के रूप में अस्तित्व में आते ही पहले भी दून में इन ठग बाबाओं ने अपना डेरा जमाकर कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया था। 

इनमें कई मामले रेप के भी थे। इस बात की जानकारी होते ही तब तत्कालीन पुलिस अधिकारियों ने कई दिनों तक इनके खिलाफ अभियान चलाकर इन्हे दून से बाहर खदेड़ दिया था। अब एक बार फिर दून में इन ठग बाबाओं ने अपना डेरा जमा लिया है। इन बाबाओं के कार्यालय का पता न सिर्फ शहर में लगे खम्बो व सार्वजनिक जगहों पर लगे इनके पोस्टरों से मिलता है अपितु इन पोस्टरों में बाकायदा उनके फोन नम्बर भी लिखे होते है।

सूत्रों का कहना है कि इन ठग बाबाओं के सिंडीकेट की पूरी कमान पश्चिमी उत्तर प्रदेश से संचालित की जा रही है। यह ठग न सिर्फ तंत्र मंत्र की आड़ में जनता को लूट रहे है बल्कि यह बाबागिरी की आड़ में महिलाओं व युवतियों को भी अपनी हवस का शिकार बनाने में जुटे है। बताया जाता है अंधविश्वास के नाम पर अपनी दुकान चलाने वाले इन बाबाओं को पुलिस प्रशासन का भी संरक्षण प्राप्त है। दून में इस समय करीब एक दर्जन से भी अधिक बाबा तंत्र मंत्र की आड़ में अपनी दुकान सजाये बैठे है देखना होगा कि पुलिस प्रशासन कब तक इन ठगों पर लगाम कस सकेगा या फिर उसे किसी बड़े मामले का इंतजार रहेगा?

LEAVE A REPLY