स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने स्वस्थ भारत यात्रा रैली का शुभारंभ किया


देहरादून। संवाददाता। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के 150 वर्ष पूर्ण होने पर लायंस क्लब ऋषिकेश के तत्वाधान में आज स्वस्थ भारत यात्रा रैली का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने झंडी दिखाकर किया इसमें सैकड़ों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।

रैली में यात्रा दल के सदस्यों के साथ एनसीसीए स्काउट, कॉलेज और स्कूली छात्र-छात्राओं समेत ने हिस्सा लिया। रैली के दौरान बैनर और नारों के माध्यम से ईटिंग हैल्दी, ईटिंग सेफ, ईटिंग फोर्टीफाईड, नो फूड वेस्ट, सायक्लिंग और ब्रिस्क वोकिंग जैसी आदतों को जीवन में शामिल किए जाने का संदेश दिया गया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि एक-एक व्यक्ति का विकास ही देश के विकास का आधार बनता है। ऐसे में स्वस्थ भारत यात्रा का यह संदेश बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है। उन्होंने कहा कि बीमारी से अधिक उसका बचाव महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पुरानी कहावत आज भी प्रासंगिक है कि पहला सुख निरोगी काया होता है, इसलिए जीवन में स्वस्थ रहने के लिए हमें पर्याप्त मात्रा में पूर्ण आहार लेकर ट्रांस्फेड वस्तुओं के इस्तेमाल से बचना होगा।

इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को स्वच्छ रखने के लिए स्वच्छता का नारा दिया था श्री अग्रवाल ने कहा है कि देश की स्वच्छता के लिए उन्होंने आमजन की सहभागिता पर जोर दिया श्री अग्रवाल ने कहा है कि देश को स्वच्छ रखने का प्रति व्यक्ति का कर्तव्य है और इन्हीं कर्तव्य को कर्तव्य का बोध कराने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने स्वच्छ भारत अभियान का शुभारंभ किया। श्री अग्रवाल ने कहा है कि देश को स्वच्छ रखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को प्रयास करना होगा श्री अग्रवाल ने लायंस क्लब द्वारा आयोजित स्वस्थ भारत यात्रा की सराहना करते हुए कहा है कि इस प्रकार के कार्यक्रम से जन जागरण होता है और निश्चित रूप से स्वच्छता के प्रति भी लोग जागरुक होते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *