स्वाईन फ्लू की चपेट में आने से एक और महिला की मौत

0
137

देहरादून। संवाददाता। मसूरी रोड़ स्थित मैक्स अस्पताल में स्वाईन फ्लू के चलते एक और महिला की मौत हो गई। 29 वर्षीय महिला सहारनपुर की रहने वाली थी र उसका दून के मैक्स अस्पताल में उपचार चल रहा था। इसके बाद अब स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 20 की संख्या तक पहुंच चुकी है।

प्रदेश में स्वाइन फ्लू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा। न सिर्फ यह बीमारी एक के बाद एक कई मरीजों को अपनी जद में ले रही है, बल्कि स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

शुक्रवार को प्राप्त रिपोर्ट में दो और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें मैक्स अस्पताल में भर्ती एक महिला की मौत हो गई है। जनपद में स्वाइन फ्लू की नोडल अधिकारी डॉ. पुनीत चंद्रा ने बताया कि जनवरी से अब तक स्वाइन फ्लू संभावित 401 मरीजों के सैंपल लिये गए हैं। इनमें 164 में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू के सर्वाधिक 76 मामले अगस्त में सामने आए हैं। जुलाई में 35 और सितम्बर में अब तक 37 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। स्वाइन फ्लू से अब तक 20 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिनमें 11 देहरादून के रहने वाले हैं। दो-दो मरीज पौड़ी, उत्तरकाशी और हरिद्वार के एक-एक मरीज बताए जा रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY