नमामि गंगे से जुड़े अधिकारियों को सफाई अभियान चलाने के निर्देश

0
88


पौड़ी। संवाददाता। जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल ने गुरुवार को नमामि गंगे समिति से जुड़े विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने स्वच्छता पर जोर देते हुए सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में अभियान चलाने के निर्देश दिए।

विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने आगामी दस फरवरी को जनपद में सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को संयुक्त रूप से स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश दिए। कहा कि नेतृत्व करने वाले अधिकारी किसी एक जगह का निर्धारण कर वहां व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाएं। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका पौड़ी को निर्देशित किया कि घरों से कूड़ा उठाने के लिए सभासदों को संरक्षक बनाकर जैविक एवं अजैविक कूड़े को अलग-अलग रखने की व्यवस्था करें।

बैठक में जनपद स्तर पर स्वच्छता एप बनाने तथा अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों की जानकारी भी मुहैया कराने के निर्देश दिए। स्वच्छता की इस पहल में होटल व्यवसायियों को भी जागरूक करने के भी निर्देश दिए। कहा कि इसके बावजूद कोई गंदगी फैलाता है तो उसे नोटिस जारी किया जाए। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी दीप्ति ोसह, डीडीओ वेद प्रकाश, गढ़वाल वन प्रभाग के एसडीओ एमके बहुखंडी, ईओ नगर पालिका विनोद लाल शाह, डीपीआरओ एमएम खान, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी निर्मल शाह, ईओ श्रीनगर एसपी गुप्ता आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY