पहली बार कुदरत के आगे डीएम के निर्णय की जीत

0
126

देहरादून।संवाददाता।

दून के डीएम एस ए मुरूगेशन द्वारा कई बार मौसम विभाग की चेतावनी के चलते जिलें के सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए। मगर अगले ही दिन मौसम साफ दिखा। 23 सितंबर को मौसम विभाग की चेतावनी के बाद डीएम ने फिर स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए, वहीं कुदरत ने भी इस बार उनका साथ दिया, शनिवार को पूरे दिन शहर बारिस की आगोस में धूंदला सा नजर आया। जैसे ही लगता अब बारिस बंद होगी, तुरंत बारिस की बौछार सड़क पर दिखाई देती। शुक्र है स्कूलों की छुट्टी होने के चलते बच्चों को फजीहज से दो चार नहीं होना पड़ा।

बता दे कि इससे पहले डीएम द्वारा तीन दफा स्कूलों को बारिस की चेतावनी के चलते बंद रखने के निर्देश दिए गए थे, मगर हर बार छुट्टी के दिन बारिस की जगह धूप खिली हुई दिखी।

जिस वजह से कई परिजनों ने तो नाराजगी भी जताई, जहां एक तरफ मौसम विभाग की सूचना पर सवाल उठ रहे थे, वहीं डीएम साहब भी दुविधा में थे, यदि छुट्टी नहीं रखते तो अनहोनी की जिम्मेंदारी भी उन्हीं के सिर मढ़ी जाएगीे। वहीं डीएम द्वारा शानिवार को लिया गया स्कूल बंदी का निर्णय बिल्कुल सटीक बैठा, जिसें सभी स्कूली बच्चों के परिजनों ने भी उचित ठहराया। काफी समय बाद फैसला सटीक बैठने पर डीएम साहब भी फूले नहीं समाएं होंगे।

LEAVE A REPLY