चोरों ने दो बंद घरों से नकदी और जेवर किए चोरी

0
104


द्वाराहाट। पहाड़ों में बंद घरों को निशाना बना चोरी की घटनाओं का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। इनका खुलासा न होने के कारण सुरक्षा तंत्र भी खुद को असहाय पा रहा है। इसी कड़ी में चोरों ने डाना मिरई के दो बंद घरों का ताला तोड़ माल पार कर लिया। इस घटना में नगदी व जेवर चोरी हो जाने का अनुमान है। अलबत्ता पुलिस गृह स्वामियों से संपर्क कर हकीकत का पता लगा रही है।

थाना के मल्ली मिरई के तोक डाना मिरई में गत रात चोरों ने पनी राम पुत्र गुसाईं राम तथा दुर्गा राम पुत्र सद राम के घरों के ताले तोड़ डाले। इन घरों में जेवर तथा नगदी साफ होने की बात सामने आई है। दोनों गृह स्वामी करीब छह माह से दिल्ली निवास कर रहे हैं। इनमें से पनी राम अपनी पत्नी के उपचार के लिए दिल्ली गए थे। अब उसके बच्चे भी वही रहते हैं। इस क्षेत्र में चोरों के आतंक की यह तीसरी वारदात है।

पिछली बार तो ग्रामीणों ने घरों की रखवाली के लिए रतजगा भी किया था। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता नारायण रावत ने बताया कि क्षेत्र में पूर्व में हुई चोरियों का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। कहा कि बाहरी लोग आकर बंद घरों की स्थिति का पता लगाने के बाद ही ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने बाहरी लोगों के सत्यापन की भी मांग की है।

इस संबंध में एसआई बृजमोहन भट्ट का कहना है कि घटना स्थल का मौका मुआयना कर लिया गया है। बाहर रहने वाले दो परिवारों के घरों के ताले टूटे हैं। उनसे संपर्क किया जा रहा है। उनकी रिपोर्ट पर ही चोरी हो गई नगदी अथवा जेवर का पता चल सकेगा। घर छोड़ने वालों को अपने पड़ोसियों को बताकर ही घर से बाहर जाना चाहिए। क्योंकि बंद घरों को खंगालने की घटनाएं लगातार हो रही हैं।

LEAVE A REPLY