भवन कर की बढ़ोत्तरी को लेकर कांग्रेसियों ने नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा

0
66


देहरादून। संवाददाता। भवन कर के प्रस्तावित बढ़ोत्तरी के विरोध व अन्य मांगों को लेकर आज महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा नगर निगम में प्रदर्शन कर नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि नगर निगम क्षेत्र में जो भवनकर बढ़ोत्तरी पर विचार किया जा रहा है वह जनहित में न्यायोचित नहीं है। कहा गया है कि तीन वर्ष पूर्व निर्वाचित बोर्ड द्वारा भवन करों में जो 100 प्रतिशत की वृद्धि की गयी थी वह स्वंय की अभी तक भवन स्वामियों पर बोझ बनी हुई है। भवन कर में इसके पश्चात पुनः बढ़ोत्तरी करना न्याय हित व जनहित में ठीक नहीं है।

उन्होने कहा कि सड़क पर एक ही स्थान पर दो दरों का कर मापदण्ड की समझ से परे है जिससे लोग परेशान है। भवन स्वामियों के बिल समय पर नहीं पहुंचते है जिससे समय पर भुगतान नहीं हो पाता है और छूट का लाभ भी नहीं मिल पाता है। कहा गया है कि नगर निगम क्षेत्र में ऐसी कई अन्य समस्यायें है जिनका कोई समाधान नगर निगम नहीं निकाल सका है। उन्होने निगम क्षेत्र की सारी समस्याओं के निस्तारण की मांग करते हुए कहा कि इनका जल्द निस्तारण किया जाये। ज्ञापन देने वालों में इलियास अन्सारी, मुकीम अहमद, महेन्द्र सिंह रावत, सचिन थापा निखिल कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY