अन्तर्राज्य ईरानी गैंग की महिला ठग चोरी की ज्वैलरी सहित गिरफ्तार

0
63


देहरादून। संवाददाता। दून में हुई ठगी के कई मामलों का खुलासा करते हुए पुलिस ने ईरानी गैंग की एक महिला को भारी मात्रा में सोने के जेवरातों सहित गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला के दो साथी भागने में सफल रहे जिनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

पुलिस कार्यलय में पत्रकारों को इस बात की जानकारी देते हुए एस.पी. सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि 24 जनवरी को सुनीता शर्मा पत्नी धीरेन्द्र शर्मा निवासी लुनिया मोहल्ला ने चौकी धारा पर लिखिल सूचना दी कि उनके पति धीरेन्द्र शर्मा से चकराता पर दो व्यक्तियो ने खुद को पुलिस कर्मी बताते हुए चैकिंग के नाम पर ठगी का शिकार बना लिया है। बताया कि ठगों ने उन्हे 26 जनवरी के कारण हो रही चैंकिग को कारण बताकर उनसे सोने की दो अंगूठियां और चाबियां रूमाल में रखवा ली और चलते बने।

बाद में देखने पर रूमाल में केवल चाबियां ही मिली। बताया कि उक्त ठगों के साथ एक महिला भी थी। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। प्रथम दृष्टया देखने में तथा क्राइम की मोडस ऑपरेंडी में ईरानी गैंग के सदस्य होना प्रतीत हुआ। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि जिस ईरानी गैंग के लोंगो ने देहरादून में घटनाएं की है वह मूल रुप से बीदर कर्नाटक के रहने वाले है व फोटो ग्राफ से यह अली मिर्जा व सिट्टी प्रतीत हो रहे है और वर्तमान में लखनऊ में किराए पर रहकर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखण्ड सहित कई राज्यो में घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। यह गैंग अपने साथ एक या दो महिलाओं को भी रखते है।

उक्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने बताये गये स्थान पर छापेमारी कर एक महिला को पांच लाख के गहनों के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान महिला के दो साथी भागने में सफल रहे। जिनके नाम सिट्टी व अली मिर्जा बताये जा रहे है। जिनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार महिला का बेटा भी शातिर अपराधी है जिसे मुम्बई पुलिस द्वारा पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY