मौसम ने मारी पलटी- बारिस और बर्फबार से पहाड़ों में जन जीवन प्रभावित

0
77


देहरादून। संवाददाता। एक बार फिर मौसम विभाग की भविष्य वाणी सच होती दिख रही है। आज सुबह से ही राज्य का मौसम बदला हुआ है राजधानी दून सहित राज्य के मैदानी जनपदों में बारिश और पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गयी है। जिससे एक बार फिर शीत का प्रकोप बढ़ गया है। कई क्षेत्रों में वर्षा और बर्फबारी के कारण जन जीवन प्रभावित हुआ है।

राजधानी दून और उसके आस पास के क्षेत्र में आज सुबह से ही आसमान पर काले बादलों का डेरा है तथा रूक रूक कर बारिश हो रही है। वहीं हरिद्वार उधमसिंहनगर तथा पौड़ी में भी लगातार बारिश हो रही है। पौड़ी मे हुई भारी बारिश और बर्पफबारी से लोग घरों में कैद हो गये है। उधर राज्य के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बीती रात से ही लगातार बर्फबारी हो रही है। रूद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और चमोली में हो रही भारी बर्फबारी के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी है। केदार घाटी में हुई भारी बर्फबारी के कारण यहां पुर्ननिर्माण कार्यो को शुरू करने की कोशिशों पर पानी फिर गया है। वहीं चमोली, जोशीमठ और बद्रीनाथ धाम तथा हेमकुंड साहिब व औली में भारी बर्फबारी हुई है जिससे पूरी नीतिघाटी व माणाघाटी के लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ है।

उल्लेखनीय है कि बीते कल मौसम विभाग की चेतावनी के बाद पर्वतीय जनपदों के लिए शासन द्वारा एडवाइजरी जारी की गयी थी। उत्तरकाशी, चमोली व रूद्रप्रयाग में स्कूल दो दिन के लिए बंद कर दिये गये है। मौसम विभाग का कहना है कि कल तक राज्य में इसी तरह का मौसम रहेगा तथा शनिवार को ही थोड़ी राहत मिल सकती है।

LEAVE A REPLY